Coronavirus Updates: भारत में तेजी से उपर भाग रहा है संक्रमण का ग्राफ, रिकवरी रेट में भी दिख रही है तेजी

कोरोना वायरस: वहीं दिल्ली में भी स्थिति गंभीर बनी हुई है। राजधानी में कोरोना (Coronavirus) के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी जारी है। राहत वाले तथ्य ये भी है कि रविवार को यानी 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण से एक भी मौत की खबर नहीं मिली।

कोरोना वायरस CoronaVirus COVID-19

कोरोना वायरस CoronaVirus COVID-19

Coronavirus Live Updates: कोरोना के 24 घंटे में 6767 मामले बढ़े हैं। देश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 131868 हो गई है। देश में कोरोना (Coronavirus) के सक्रिय मामले भी बढ़कर 73560 हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना से 147 लोगों की मौत हुई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि कोरोना (Coronavirus) के मामले बढ़ने के बावजूद इलाज के बाद रोगियों के ठीक होने की दर भी लगातार बढ़ रही है। स्वस्थ होने की दर 41.28 फीसदी हो गई है। अब तक 54440 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं। 24 घंटे में 2657 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं। कुछ राज्यों में ठीक होने की दर राष्ट्रीय औसत से भी बेहतर है।

देश में आज से 2 महीने बाद जिंदगी की उड़ान, अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के लिए भी गाइडलाइन्स जारी

महाराष्ट्र अभी भी स्वास्थ्य मंत्रालय के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। वहां कोरोना (Coronavirus) के 3,041 नए मामले सामने हैं और संक्रमण की वजह से 60 लोगों की मौत दर्ज की गई। इसके साथ ही राज्य में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 50,231 हो गई है। राज्य में अब तक कोरोना से 1,635 व्यक्तियों की मौत भी हो चुकी है।

वहीं दिल्ली में भी स्थिति गंभीर बनी हुई है। राजधानी में कोरोना (Coronavirus) के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी जारी है। राहत वाले तथ्य ये भी है कि रविवार को यानी 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण से एक भी मौत की खबर नहीं मिली। हालांकि एक बार फिर 500 से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं।

पिछले 24 घंटों में 508 नए मामलों की पुष्टि हुई‚ 273 लोग ठीक हुए हैं। अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 13,418 हो गई है जबकि कोरोना (Coronavirus) संक्रमण से रिकवर होने वालों की संख्या बढ़कर 6,540 हो गई है।

दिल्ली सरकार के महानिदेशालय स्वास्थ्य सेवाओं द्वारा रविवार को जारी मेडि़कल बुलेटिन के अनुसार मृतकों के आंकड़ों में 30 मामले और जुड़ने के साथ ही अब मृतकों की संख्या बढकर 262 हो गई है। जो 30 नए मामले दर्ज किए गए हैं वह ड़ीजीएचएस एक्सपर्ट डे़थ ऑडि़ट कमेटी के आधार पर जारी किए गए हैं। ये मौतें बीते दिनों हुई थीं। इसी तरह से अब दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) एक्टिव केस 6617 हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें