Coronavirus Updates: दिन दूनी रात चौगुनी हो गई है संक्रमण की रफ्तार, 24 घंटे में संक्रमितों और मृतकों की संख्या में रिकॉर्ड बढ़ोतरी

कोरोना वायरस: अगर देश की राजधानी की बात करें तो यहां कोरोना (Coronavirus) की रफ्तार लगातार बढ़ती ही जा रही है। बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना से 23 लोगों की मृत्यु हो गई।

कोरोना वायरस CoronaVirus COVID-19

कोरोना वायरस CoronaVirus COVID-19

Coronavirus Live Updates: देश में कोरोना के मामलों की संख्या बढ़कर सवा लाख से ज्यादा हो गई है। पांच दिन से लगातार मामले बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 6654 नए मामले सामने आए। इस दौरान 137 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1.25 लाख पर पहुंच गए। कोरोना से अब तक मौत की संख्या 3720 पर पहुंच गई। अगर सक्रिय मामलों को देखें तो इनकी संख्या भी बढ़कर 69,597 हो चुकी है। जहां तक ठीक होने वाले व्यक्तियों की बात है तो यह आंकड़ा 51,783 है।

एक ट्रेंड देखने में आ रहा है कि टेस्ट बढ़ने के साथ मामले बढ़ रहे हैं। हालांकि कोरोना (Coronavirus) के मामले बढ़ने की एक वजह प्रवासी श्रमिकों का अपने राज्यों को लौटना भी माना जा रहा है। अब तक कोरोना के 28,34,798 टेस्ट किए जा चुके हैं। 1,15,364 टेस्ट 24 घंटे में किए गए हैं।

अब जल्द लगेगी इस जानलेवा वायरस पर लगाम, 108 लोगों पर हुए पहले टीका का परीक्षण सफल

स्वास्थ्य मामले के मुताबिक स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में है लेकिन उसका भी मानना है कि लॉकडाउन में ढील के दौरान व्यक्तियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कड़ाई से करना होगा। अन्यथा मामले अधिक तेजी से बढ़ सकते हैं। फिलहाल स्वास्थ्य मंत्रालय अधिक प्रभावित राज्यों की फिक्र कर रहा है। इन राज्यों में ही सर्वाधिक मामले हैं।

वहीं अगर देश की राजधानी की बात करें तो यहां कोरोना (Coronavirus) की रफ्तार लगातार बढ़ती ही जा रही है। बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना से 23 लोगों की मृत्यु हो गई। एक दिन में कोरोना से दिल्ली में होने वाली ये सर्वाधिक मौतें हैं। इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों के 591 नए मामले आए। महानिदेशालय स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में कोरोना पीडितों की संख्या बढ़कर 12,910 और मृतकों की 231 हो गई है। अब तक 6267 रोगी स्वस्थ हो चुके हैं और 6412 एक्टिव रोगी है। यहां कोरोना संक्रमितों की दोगुना होने की दर करीब 11 दिन है।

यह भी पढ़ें