छत्तीसगढ़: राज्य में कोरोना से बेकाबू हुए हालात, कई बड़े नेता और आला अधिकारी चपेट में आए

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने आवास में आइसोलेट हो गए हैं‚ क्योंकि उनके स्टाफ के कई लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Coronavirus

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर अंचल में भी लगभग सभी जिलों में कोरोना (Coronavirus) ने पूरी तरह से पांव पसार लिया है और तेलंगाना से लगे हुए बीजापुर जिले में भी संक्रमण लगातार फैल रहा है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने आवास में आइसोलेट हो गए हैं‚ क्योंकि उनके स्टाफ के कई लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। राज्य के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू भी क्वारेंटाइन हो गए हैं।

बता दें कि कोरोना (COVID-19) की वजह से राजनांदगांव की पूर्व महापौर व नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष शोभा सोनी का 1 सितंबर को एम्स में निधन हो गया। दिवंगत शोभा सोनी राजनांदगांव की महापौर रहने के अलावा भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष भी रही थीं। उनके निधन से भारतीय जनता पार्टी के अलावा छत्तीसगढ़ के राजनीतिक गलियारों में शोक का माहौल है।

दिल्ली दंगे: JNU के पूर्व छात्र उमर खालिद से 5 घंटे तक पूछताछ, जानें पूरा मामला

राज्य के सूचना सचिव आयुक्त तारण सिन्हा भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की पत्नी वीणा सिंह भी कोरोना (Coronavirus) संक्रमित हैं।

इतना ही नहीं‚ छत्तीसगढ़ के कई विधायक कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। इसके अलावा, पुलिस सहित राज्य प्रशासनिक और भारतीय प्रशासनिक सेवा के कई आला अधिकारी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

गौरतलब है कि राज्य में रोजाना हजारों की तादात में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। रायपुर में रोजाना संक्रमितों की संख्या 500 से ऊपर है। प्रदेश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 33 हजार पार कर गया है‚ जिनमें से ढाई सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 

PUBG Mobile Ban: कंप्यूटर के लिए बैन नहीं हुआ है PUBG गेम, जानें क्या है पूरा मामला

चिंता की बात यह है कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर अंचल में भी लगभग सभी जिलों में कोरोना (Coronavirus) ने पूरी तरह से पांव पसार लिया है और तेलंगाना से लगे हुए बीजापुर जिले में भी संक्रमण लगातार फैल रहा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोविड-19 के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए उन्हें इलाज मुहैया कराने को रायपुर और दुर्ग जिले में कोविड अस्पतालों और कोविड केयर सेंटर्स में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

ये भी देखें-

उन्होंने रायपुर जिले में लगभग दस हजार और दुर्ग‚ बिलासपुर और रायगढ़ जिले में दो हजार बेड बढ़ाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को एक ऐप भी बनाने का निर्देश दिया है। इस ऐप में हॉस्पिटल में भरे और खाली बिस्तरों की जानकारी हो। इससे कोरोना (Coronavirus) मरीजों को हॉस्पिटल का चुनाव करने में जानकारी मिल सकेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें