COVID-19: आने वाले दो सप्ताह मुश्किल भरे, डोनाल्ड ट्रंप ने देशवासियों को किया आगाह

कोरोना वायरस (COVID-19) के अमेरिका में बढ़ते संक्रमण को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अपने देशवासियों को आगाह किया है।

Donald Trump

कोरोना वायरस (COVID-19) के अमेरिका में बढ़ते संक्रमण को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अपने देशवासियों को आगाह किया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस (COVID-19) के महामारी का प्रकोप देश में चरम पर पहुंच चुका है और देशवासियों को आने वाले दो सप्ताह के लिए तैयार रहना चाहिए।

Donald Trump

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने 31 मार्च को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मैं चाहता हूं कि प्रत्येक अमेरिकी आने वाले कठिन दिनों के तैयार रहे। जैसा की विशेषज्ञ भविष्यवाणी कर रहे हैं हमारे आने वाले दो सप्ताह कठिन रहने वाले हैं। वह झूठ हो। उन्होंने कहा कि हमें सुरंग के आखिर में कुछ रोशनी नजर आ रही है, लेकिन आने वाले दो सप्ताह बहुत दर्दनाक रहने वाले हैं।”

Jharkhand: कोरोना लॉकडाउन के दौरान हुई पहली मुठभेड़, जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया

उन्होंने कहा कि संघीय सरकार के पास अगले दो सप्ताह में कोरोना का प्रकोप बढ़ने के बाद वितरित करने के लिए 10000 वेंटिलेटर उपलब्ध हैं। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, अमेरिका में कोरोना वायरस (COVID-19) से 3700 लोगों की मौत हो चुकी है और 185000 संक्रमित हैं।

इसके अलावा अनुमान लगाया जा रहा है कि अमेरिका में कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी से दो लाख लोगों की मौत हो सकती है। व्हाइट हाउस की प्रतिक्रिया समन्वयक डेबोराह बीरक्स ने 31 मार्च को संवाददाताओं से कहा, “हमारे यहां कोरोना से मरने वालों की वास्तविक 100000 से 200000 हो सकती है। हमें लगता है कि यह एक सीमा है।” उन्होंने कहा, “हमें वास्तव में विश्वास तथा उम्मीद है कि हम प्रतिदिन और बेहतर कर सकते हैं।” बीरक्स एक चार्ट पेश करते हुऐ कहा कि देश में इस महामारी से एक लाख से 240000 लोगों की मौत हो सकती है।

यह भी पढ़ें