भारत में कोरोना का कहर जारी, अब तक 382 डॉक्टरों की संक्रमण से मौत, IMA ने की ये मांग

Coronavirus: संक्रमण से जान गंवाने वाले 382 डॉक्टरों की सूची बुधवार को प्रकाशित की गई और उन्हें ‘शहीद’ का दर्जा दिए जाने की मांग की गई।

CoronaVirus

सांकेतिक तस्वीर

Coronavirus: संक्रमण से जान गंवाने वाले 382 डॉक्टरों की सूची बुधवार को प्रकाशित की गई और उन्हें ‘शहीद’ का दर्जा दिए जाने की मांग की गई।

कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इस वायरस ने आम आदमी को तो चपेट में लिया ही है, साथ ही इलाज करने वाले डॉक्टर्स और मेडिकल कर्मियों को भी संक्रमित किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक अब तक कोरोना की वजह से देश में 382 डॉक्टरों ने अपनी जान गंवाई है। अब IMA यानी इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कोरोना से जान गंवाने वाले इन डॉक्टर्स को शहीद का दर्जा देने की मांग की है।

संक्रमण से जान गंवाने वाले 382 डॉक्टरों की सूची बुधवार को प्रकाशित की गई और उन्हें ‘शहीद’ का दर्जा दिए जाने की मांग की गई।

IMA के एक सीनियर अधिकारी के मुताबिक, 16 सितंबर तक उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार इस वायरस से अब तक 2,238 डॉक्टर संक्रमित हो चुके हैं और उनमें से 382 की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें- Coronavirus: भारत में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में आए 97,894 नए मामले

IMA ने ये भी कहा है कि किसी भी देश में कोरोना की वजह से इतने डॉक्टर्स की मौत नहीं हुई है, लेकिन भारत में ऐसा हुआ है। IMA ने ये भी कहा कि अगर सरकार कोरोना (Coronavirus) से संक्रमित होने और जान गंवाने वाले डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों के आंकड़ें नहीं रखती, तो महामारी अधिनियम, 1897 और आपदा प्रबंधन कानून लागू करने का उसे कोई नैतिक अधिकार नहीं है।

बता दें कि भारत में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। देश में कोरोना के मामलों ने 51 लाख का आंकड़ा पार कर लिया है। ताजा आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में कोरोना के 90 हजार से अधिक मामले सामने आए। वहीं इस दौरान 1,100 से भी अधिक मरीजों की जान गई है।

17 सितंबर को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 97,894 नए मामले सामने आए। जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 51,18,254 पर पहुंच गई है।

वहीं, पिछले 24 घंटों में 1,132 मरीजों की मौत हुई है, जिसके बाद देश में अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से मरने वालों की कुल संख्या 83,198 हो गई है। भारत में इस वक्त 10,09,976 मामले एक्टिव हैं।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App