‘कोरोना वॉरियर्स’ पर हावी हो रहा वायरस का कहर, ‘जंग-ए-मैदान’ में लगातार हो रहे हैं जख्मी

दिल्ली के तमाम मीडिया संस्थान में कोरोना वायरस (Coronavirus)  की रिपोर्टिंग करने वाले करीब 529 मीडियाकर्मियों की जांच में 3 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनको तत्काल अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है

Coronavirus

कोरोना (Coronavirus) के खिलाफ संघर्ष कर रहे स्वास्थ्यकर्मी भी इसकी चपेट में आते जा रहे हैं। राजधानी में 350 से अधिक हेल्थवर्कर्स समेत 60 से अधिक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इनमें से 51 नए मामले पिछले 24 घंटे के दौरान दर्ज किए गए।

उत्तरी दिल्ली स्थित कस्तूरबा गांधी अस्पताल की परास्नातक की प्रथम वर्ष की एक छात्रा कोरोना वायरस (Coronavirus)  से संक्रमित पाई गई है। अधिकारियों ने बताया कि छात्रा की जांच एलएनजेपी अस्पताल में की गई और जांच रिपोर्ट मंगलवार रात में आई। उसकी हालत स्थिर है और वह घर में कोरेंटाइन है। सात डॉक्टर और चार नर्सं छात्रा के संपर्क में आने वाले प्राथमिक लोग हैं। ये सभी क्वारेंटाइन हैं।

जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 3 आतंकी ढेर

छात्रा 21 अप्रैल को अपने घर गई थी और उसमें कोरोना वायरस (Coronavirus)  संक्रमण के लक्षण दिखे थे। अस्पताल को संक्रमण मुक्त कर दोबारा खोला गया है। अस्पताल की डीएमएस डॉ गीता सिंह ने कहा कि संदिग्धों की पहचान की जा रही है। उन्हें क्वारेंटाइन किया जाएगा।

SSB जवान कोरोना संक्रमित

दिल्ली के घिटरोनी स्थित सेना कैंप में एसएसवी का एक जवान कोरोना (Coronavirus)  संक्रमित पाया गया है। कई दिनों से जवान की तबीयत खराब चल रही थी। इसके बाद उसकी कोरोना जांच करवाई गई। जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई और उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती किया गया। स्थानीय प्रशासन जवान के संपर्क में आने वाले लोगों की सूची बनाकर उनको क्वारेंटाइन करने में लगा है।  

मीडियाकर्मी कोरोना संक्रमित

दिल्ली के तमाम मीडिया संस्थान में कोरोना वायरस (Coronavirus)  की रिपोर्टिंग करने वाले करीब 529 मीडियाकर्मियों की जांच में 3 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनको तत्काल अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है और इनके संस्थानों के सहयोग से संपर्क में आए गए लोगों की लिस्ट बनाई जा रही है। जिससे कि उन लोगों को चिह्नित करके क्वारेंटाइन किया जा सके।

डीएम कार्यालय का कर्मचारी संक्रमित

कोरोना वायरस (Coronavirus)  की जद में आए साउथ वेस्ट डीएम कार्यालय में अब तक दो लोग संक्रमित हो चुके हैं। यहां कुछ दिन पहले डिस्ट्रिक मजिस्ट्रेट का स्टाफ कोरोना संक्रमित पाया गया था। संक्रमित मिलने के बाद डीएम समेत उनके कार्यालय के सभी स्टाफ को क्वारेंटाइन किया गया था। साथ ही उनके कोरोना टेस्ट किये गए। इनकी रिपोर्ट में 17 में से 2 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद सभी लोगों को क्वारेंटाइन में रहने को कहा गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें