कोरोना वायरस: उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, 15 जिलों के हॉटस्पॉट्स होंगे सील

कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे के बीच देश भर में लॉकडाउन किया गया है। इस बीच उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़त कहर को देखते हुए योगी सरकार ने 8 अप्रैल को बड़ा फैसला लिया।

Corona Virus

कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे के बीच देश भर में लॉकडाउन किया गया है। इस बीच उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़त कहर को देखते हुए योगी सरकार ने 8 अप्रैल को बड़ा फैसला लिया। राज्य सरकार ने उत्तर प्रदेश के 15 जिलों के हॉटस्पॉट इलाकों को 13 अप्रैल तक पूरी तरह सील करने के आदेश दिए हैं।

Corona Virus
फाइल फोटो।

8 अप्रैल रात 12 बजे के बाद लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, आगरा, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, सीतापुर, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, बस्ती, सहारनपुर और महाराजगंज के जिस इलाकों में कोरोना (COVID-19) के मरीज पाए गए हैं वो सील कर दिए जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक, इन स्थानों के सभी घरों को सेनेटाइज किया जाएगा और यहां आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति होम डिलिवरी के जरिए की जाएगी।

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में आतंकी ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका, CRPF का एक जवान शहीद

आपको बता दें कि ये सभी जिले कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। इनमें वे जिले शामिल हैं, जिनमें 6 से अधिक कोरोना (Corona Virus) पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक,13 अप्रैल को स्थिति की समीक्षा की जाएगी, उसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा। इन 15 जगहों पर कोई भी दुकान नहीं खुलेंगी और समानों की होम डिलिवरी होगी। सिर्फ कर्फ्यू पास वालों को आने-जाने की इजाजत होगी।

यूपी सरकार के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी का कहना है कि जिन जिलों में 6 से अधिक कोरोना (Corona Virus) पॉजिटिव केस है वहां के हॉट स्पॉट सील किए जाएंगे। अवस्थी के मुताबिक, इन सभी जिलों को पूरी तरह से सील नहीं किया जाएगा। हालांकि उन्होंने कहा कि इस पर विस्तृत जानकारी कुछ देर के बाद उपलब्ध कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें