Corona Virus: भारत में संक्रमितों की संख्या पहुंची 28 हजार के पार, 872 लोगों की मौत

भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) तेजी से पांव पसार रहा है। देश में कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 28 हजार के पार पहुंच गया है, वहीं मरने वालों की संख्या भी 800 से अधिक हो गई है।

Corona Virus

भारत में संक्रमितों की संख्या पहुंची 28 हजार के पार।

भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) तेजी से पांव पसार रहा है। देश में कोविड-19 (Covid-19) से मरने वालों का आंकड़ा 872 पर पहुंच गया। स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से 27 अप्रैल को हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक, संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 28,380 हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण वजह से 886 मौतें हुई हैं। वहीं, कुल 21,132 व्यक्ति महामारी से संक्रमित हैं। आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1463 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 60 लोगों को इस वायरस की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी है।

Corona की रफ्तार धीमी हुई है, पर धार वही है

पिछले 24 घंटों में कोरोना से संक्रमित 381 लोग स्वस्थ हुए हैं। इसके साथ ही रिकवर होनेवाले लोगों की संख्या 6362 पर पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, कोरोना वायरस (Corona Virus) का प्रकोप देश के 33 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुका है।

कोविड-19 से सबसे गंभीर रूप से प्रभावित महाराष्ट्र में अब तक 342 मौतें हुई हैं, जबकि मध्यप्रदेश में इस वायरस से 106 लोगों की मौत हुई है। वहीं, गुजरात में करोना (Corona Virus) के संक्रमण के चलते 151 और दिल्ली और उत्तर प्रदेश में क्रमशः 54 और 31 लोगों की जान गई है। 

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को किया ढेर

कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र से आए हैं। यहां संक्रमितों की संख्या 8068 हो गई है। इसके बाद कोरोना (Corona Virus) के 3301 मामलों के साथ गुजरात दूसरे स्थान पर है, दिल्ली तीसरे स्थान पर है। दिल्ली में अब तक कोरोना के 2918 मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि अच्छी बात यह है कि मरीजों के ठीक होने की दर देश में बढ़ती जा रही है। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गृह मंत्रालय की संयुक्‍त सचिव पुण्‍य सलिला श्रीवास्‍तव ने कहा कि लॉकडाउन (Lock Down) के दौरान 80 फीसदी मंडियों का संचालन जारी होगा। 26 अप्रैल तक देश में 80 फीसदी गेहूं कटाई का काम हो गया है। लॉकडाउन के दौरान गेहूं की बिक्री आसान होगी। 60 फीसदी फूड प्रोससिंग यूनिट को काम शुरू हो गया है। महाराष्ट्र में इंटर मिनिस्ट्रियल सेंट्रल टीम ने दौरा किया था। इस टीम ने पुणे के पिंपरी-चिंचवड का दौरा किया। पुणे में कोरोना (Corona Virus) के मामले दोगुने होने की दर 7 दिन है। केंद्र की टीम ने जयपुर का भी दौरा किया है। यहां राहत शिविरों, अस्‍पतालों का दौरा किया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें