Corona Virus: दुनिया भर में मरीजों की संख्या पहुंची 41 लाख के पार, अमेरिका में 80 हजार से अधिक मौतें

पूरी दुनिया कोरोना (Corona Virus) के कहर से लगातार जूझ रही है। दुनिया भर में COVID-19 के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है और अब यह आंकड़ा 41 लाख को पार कर गया है।

Corona Virus

अमेरिका में कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा 80 हजार को पार कर चुका है।

पूरी दुनिया कोरोना (Corona Virus) के कहर से लगातार जूझ रही है। दुनिया भर में COVID-19 के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है और अब यह आंकड़ा 41 लाख को पार कर गया है। अब तक विश्वभर में कोरोना के कुल 41 लाख 74 हजार 651 केस सामने आ चुके हैं। इनमें 2 लाख 85 हजार 945 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

हालांकि, राहत की बात यह है कि 14 लाख 55 हजार 731 लोग इस माहमारी को मात दे चुके हैं और स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। कोरोना (Corona Virus) से सबसे आधिक प्रभावित देश अमेरिका है। अमेरिका में कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा 80 हजार को पार कर चुका है। अब तक यहां 13 लाख से ज्यादा कोरोना के केस आ चुके हैं।

झारखंड के लाल का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, बीजापुर नक्सली मुठभेड़ में हो गया था शहीद

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 776 लोगों की मौत हुई है। अब तक देश में 80 हजार 562 लोगों की कोरोना (Corona Virus) की चपेट में आकर मौत हो चुकी है। वहीं, देश में कुल केस की संख्या 13 लाख 29 हजार है। अमेरिका में कोरोना वायरस (COVID-19) को फैलने से रोकने में बुरी तरह नाकाम रहे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब करीब से इस खतरे को महसूस करने लगे हैं।

कोरोना ने व्हाइट हाउस में भी पैर पसार लिया। अमेरिका की सबसे सुरक्षित जगह व्हाइट हाउस में अब तक कोरोना (Corona Virus) के दो केस सामने आ चुके हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वेलेट और उपराष्ट्रपति माइक पेंस की प्रेस सचिव को कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। अभी भी राष्ट्रपति ट्रंप फेस कवर लगाने से लगातार इनकार कररहे हैं। 73 साल के ट्रंप उस आयु वर्ग में जिसे कोरोना (COVID-19) के लिए जोखिम वाला माना जाता है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि हम इस भयानक दुश्मन को हरा देंगे।