Corona Virus: भारत संक्रमण के मामले में 11वें नंबर पर, आंकड़ा 1 लाख के पार

Corona Updates

भारत में भी कोरोना वायरस (Corona Virus) का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं अब भारत भी उन देशों की लिस्ट में शामिल हो चुका है, जहां कोरोना वायरस के एक लाख से ज्यादा संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। देश में कोरोना वायरस (COVID-19) से संक्रमित हुए लोगों की संख्या एक लाख के आंकड़े को पार कर गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, 19 मई तक देश में कोरोना के कुल केस की संख्या एक लाख 1 हजार 139 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, अभी तक 3163 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। हालांकि राहत की बात है कि अब तक 39 हजार 174 लोग ठीक हो चुके हैं। अभी देश में 58 हजार 802 एक्टिव केस हैं।

मधुबाला का फैन था मुंबई का सबसे बड़ा डॉन, हाजी मस्तान के कुली से गैंगस्टर बनने की कहानी

महाराष्ट्र में कोरोना (Corona Virus) का कोहराम सबसे अधिक है। यहां मरीजों की संख्या 35 हजार के पार पहुंच गई है। मरने वालों की तादाद भी 1249 हो गई है। वहीं, गुजरात में कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा 11 हजार 745 तक जा पहुंचा है, जबकि मरने वालों की तादाद 694 है। तमिलनाडु में भी तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। अब तक यहां 11 हजार 760 मामलों की पुष्टि हुई है, जिसमें 81 लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं, दिल्ली में कोरोना (Corona Virus) मरीजों का आंकड़ा 10 हजार को पार कर गया है। मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में कुल मरीजों की संख्या 10 हजार 54 है, जिसमें 168 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, राजस्थान में अब तक 5 हजार 507 कंफर्म केस सामने आ चुके हैं, जिसमें 138 लोगों की मौत हो चुकी।

Jammu-Kashmir: श्रीनगर में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर

मध्य प्रदेश में अब तक 5 हजार 236 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 252 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, उत्तर प्रदेश में भी कोरोना (COVID-19) मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। अब यहां मरीजों की संख्या 4605 हो गई है, जिसमें 118 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। बता दें कि अब भारत दुनिया में 11वां ऐसा देश हो गया है, जहां कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित मामले एक लाख के आंकड़े को पार कर चुके हैं।

भारत से पहले 10 ऐसे देश हैं, जहां कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या एक लाख से ज्यादा पहुंच चुकी है। कोरोना वायरस के मामले में पहले नंबर पर अमेरिका है, जहां कोविड-19 (COVID-19) के 15 लाख से ज्यादा मामले हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर रूस है, जहां 2.90 लाख से ज्यादा मामले हैं, तीसरे नंबर पर स्पेन है, जहां 2.78 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं और चौथे पर ब्रिटेन है जहां 2.46 लाख से ज्यादा मामलों की पुष्टि हुई है।

वहीं 2.45 लाख से ज्याद मामलों के साथ ब्राजील पांचवें नंबर पर है। इसके अलावा 2.25 लाख से ज्यादा मामलों के साथ इटली छठे नंबर पर है। इसके बाद सातवें नंबर पर फ्रांस है, जहां 1.79 लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। आठवें नंबर पर जर्मनी, जहां 1.77 लाख से ज्यादा मामले हैं, नौवें नंबर पर तुर्की है, जहां 1.50 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं और दसवें नंबर पर ईरान है, जहां कोरोना (Corona Virus) के 1.22 लाख मामले दर्ज किए गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें