Corona Virus: पिछले 24 घंटे में सामने आए सबसे अधिक मामले, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 37 हजार के पार

देशभर में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित मरीजों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे में अब तक कोरोना (COVID-19) के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं।

Corona Update

फाइल फोटो।

देशभर में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित मरीजों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे में अब तक कोरोना (COVID-19) के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 2,293 नए मामले सामने आए हैं और 71 लोगों की मौत हो गई है। इसके बाद देशभर में कोरोना (Corona Virus) पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 37,336 हो गई है। जिसमें 26,167 सक्रिय हैं, 9,951 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 1,218 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना के सबसे अधिक केस महाराष्ट्र में सामने आए हैं। यहां कोरोना (COVID-19) के कुल 11,506 मामले आए हैं। वहीं, गुजरात दूसरे नंबर पर है। यहां कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के कुल 4,721 केस आए हैं। इसके बाद राजधानी दिल्ली में इस वायरस के संक्रमण के मामले बढ़कर 3,738 हो गए हैं।

कोरोना वॉरियर्स को सेना का सलाम, हेलिकॉप्टर से फूल बरसाएगी वायुसेना

पिछले 24 घंटे में यहां 223 नए मामले सामने आए हैं जबकि 2 मरीजों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटों में 73 मरीज ठीक हुए हैं और इसके साथ ही यहां कुल 1,167 लोग इस वायरस के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस (Coron Virus) से अब तक 61 लोगों की जान गई है।

वहीं, मध्यप्रदेश में कोरोना (COVID-19) के 2,719 मामले सामने आए हैं, राजस्थान में 2,666 मामले, तमिलनाडु में 2,526 मामले जबकि उत्तर प्रदेश में 2,328 मामले सामने आए हैं। इसके अलावा आंध्रप्रदेश में कोरोना के 1,463 केस और तेलंगाना में 1,039 केस दर्ज हुए हैं। बता दें, कोरोना वायरस (Corona Virus) की रोकथाम के लिए देश में मार्च महीने के अंत से लागू लॉकडाउन (Lock Down) को 14 दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया है।

Today History (02 May): श्रेष्ठ साहित्यकार और कुशल राजनीतिज्ञ थे विष्णुकांत शास्त्री

ग्रीन जोन को राहत देते हुए ज्यादातर गतिविधियां शुरू करने को कहा गया है। ऑरेंज और रेड जोन में भी छूट का दायरा बढ़ा है। प्रधानमंत्री की अगुवाई में हुई मीटिंग के बाद लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया गया है। लॉकडाउन के दूसरे चरण की अवधि पूरी होने से ठीक पहले देश के रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन के जिलों की सूची जारी की गई थी।

सभी राज्यों को सूची के साथ आवश्यक दिशा-निर्देश भेजे हैं। दिल्ली के सभी 11 जिले रेड जोन में रखे गए हैं। गुरुग्राम और गाजियाबाद ऑरेंज जोन में हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश के 19, बिहार के पांच, हरियाणा के दो, जबकि झारखंड और उत्तराखंड के एक-एक जिले को रेड जोन घोषित किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें