प्रधानमंत्री की अगुआई में आज हुई सर्वदलीय बैठक, कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी ने दिए ये संकेत

कोरोना महामारी और वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अगुवाई में आज सर्वदलीय बैठक हुई। इस बैठक में लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों ने भाग लिया।

PM Modi

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि ऐसी उम्मीद है कि अगले कुछ हफ्तों में वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर अच्छी खबर मिलेगी, वैज्ञानिकों की ओर से मंजूरी मिलते ही इसपर काम शुरू हो जाएगा।

कोरोना महामारी और वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अगुवाई में आज सर्वदलीय बैठक हुई। इस बैठक में लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों ने भाग लिया। इसके अलावा विपक्षी पार्टी के प्रमुख नेताओं ने इसमें भाग लिया। पीएम मोदी ने इस बैठक में वैक्सीन को लेकर बड़ी बात कही और बताया कि कुछ हफ्तों में ही वैक्सीन आने की उम्मीद है।

पीएम मोदी ने संकेत दिए कि कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccine) पहले बुजुर्गों, कोरोना वॉरियर्स को मिल सकती है। बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि अभी आठ ऐसी वैक्सीन हैं, जो ट्रायल के चरण में बनी हुई हैं।

Indian Navy Day 2020: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम नेताओं ने नौसेना को दी बधाई

पीएम मोदी ने कहा कि ऐसी उम्मीद है कि अगले कुछ हफ्तों में वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर अच्छी खबर मिलेगी, वैज्ञानिकों की ओर से मंजूरी मिलते ही इसपर काम शुरू हो जाएगा। भारत एक विशेष सॉफ्टवेयर पर काम कर रहा है जो हर किसी को वैक्सीन पहुंचाने पर ट्रैकिंग करेगा।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, दुनिया की नजर कम कीमत वाली सुरक्षित वैक्सीन पर है, और इसलिए स्वाभाविक है कि पूरी दुनिया की नजर भारत पर भी है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कुछ हफ्तों में कोरोना की वैक्सीन आ जाएगी। उन्होंने कहा कि कंपनियों की हरी झंडी मिलने के बाद टीकाकरण का काम शुरू हो जाएगा।

सेना में तीसरे डेप्युटी चीफ के पद को मिली मंजूरी, जानें क्यों उठाया गया ये कदम

वैक्सीन (Corona Vaccine) की कीमत को लेकर पीएम ने कहा, “सरकार बड़े स्तर पर वैक्सीन वितरण को लेकर काम कर रही है, जो राज्य सरकार की मदद से जमीन पर उतारा जाएगा। सरकार ने एक नेशनल एक्सपर्ट ग्रुप बनाया है, जिसकी सिफारिश के अनुसार से ही काम होगा। वैक्सीन की कीमत क्या होगी, इसपर केंद्र और राज्य मिलकर फैसला लेंगे।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि टीकाकरण के दौरान अफवाहें न फैलाई जाएं, ऐसी अफवाहें जो देश विरोधी और मानव विरोधी हैं। इस प्रकार, सभी राजनीतिक दलों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हम सभी भारतीयों को इस तरह की अफवाहों से बचाएं।

ये भी देखें-

बता दें कि इस सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh), गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah), स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बैठक में मौजूद रहे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें