Jharkhand: कोरोना से बेहाल हुई पुलिस, हेल्थ वर्कर्स से ज्यादा जवानों में फैला संक्रमण

झारखण्ड में कोरोना से संक्रमित होने वाले पुलिसकर्मियों की संख्या 260 और चिकित्साकर्मियों की संख्या 179 है।

Corona Virus

झारखण्ड में कोरोना से संक्रमित होने वाले पुलिसकर्मियों की संख्या 260 और चिकित्साकर्मियों की संख्या 179 है। सबसे कम कोरोना से संक्रमित सफाई कर्मी हैं, जिनकी संख्या मात्र 12 है।

झारखण्ड में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। जनता की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों पर भी कोरोना (Corona) आफत बन कर टूट पड़ा है।

हालात ये हैं कि झारखण्ड में कोरोना वारियर्स और स्वास्थ्यकर्मियों से ज्यादा पुलिस (Police) के जवान संक्रमित हो चुके हैं। राज्य में पिछले 24 घंटों में 484 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं अब कोरोना से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 7166 हो गई है।

झारखण्ड में कोरोना से संक्रमित होने वाले पुलिसकर्मियों की संख्या 260 और चिकित्साकर्मियों की संख्या 179 है। सबसे कम कोरोना से संक्रमित सफाई कर्मी हैं, जिनकी संख्या मात्र 12 है।

ये भी पढ़ें- कारगिल युद्ध का ‘हीरो’ था मिग-27 विमान, पायलटों की पत्नियों ने दिया था ये खास नाम

अगर स्थिति यूं ही बिगड़ती रही तो राज्य में कानून व्यवस्था बनाने और जनता की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों की कमी होना स्वाभाविक है। सरकार को इस पर विचार करने की आवश्यकता है। राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 3845 है, वहीं 3254 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। जबकि कोरोना संक्रमण से 67 लोगों की मौत हो चुकी है।

झारखण्ड की राजधानी रांची के हालात भी कुछ ठीक नहीं हैं। इस कोरोना काल में जनता की सेवा में तत्पर भगवान स्वरूप डॉक्टरों के संक्रमण का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। राजेन्द्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस में अब तक 31 डॉक्टर पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी अस्पताल के 18 स्वास्थ्यकर्मी भी कोरोना संक्रमित हैं।

कोविड टास्क फोर्स के अध्यक्ष डॉ प्रभात कुमार ने बताया कि स्थिति बहुत चिंताजनक है। जल्द ही ओपीडी अगर बंद नहीं हुई तो संक्रमितों की संख्या और तेजी से बढ़ेगी। बता दें कि रांची में अब तक लगभग 65 से अधिक सुरक्षाकर्मी संक्रमित हो चुके हैं, जबकि संक्रमित हुए स्वास्थ्य कर्मियों की संख्या 79 है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें