कांग्रेस के सीनियर नेता और राज्यसभा सांसद अहमद पटेल का निधन, सोनिया गांधी ने जताया दुख

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के लिए अहमद पटेल (Ahmed Patel) का निधन बेहद विचलित करने वाली खबर है क्योंकि ये अहमद पटेल ही थे जिन्होंने सोनिया को राजनीति की ए-बी-सी-डी सिखाई।

Ahmed Patel

फैसल और मुमताज ने बताया कि लगभग एक महीने पहले उनके पिता अहमद पटेल (Ahmed Patel) कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुए थे। इलाज के दौरान उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया । पटेल को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

नई दिल्ली: राजनीति के चाणक्य, कांग्रेस की रीढ़ की हड्डी, बेहद शांत स्वभाव के इंसान, राज्यसभा सांसद व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) का आज सुबह निधन हो गया। वह 71 वर्ष के थे और कुछ हफ्ते पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। अहमद पटेल के बेटे फैसल पटेल और बेटी मुमताज सिद्दीकी ने ट्विटर पर एक बयान जारी कर बताया कि उनके पिता ने बुधवार को तड़के 3 बजकर 30 मिनट पर अंतिम सांस ली।

उन्होंने कहा , ‘‘दुख के साथ अपने पिता अहमद पटेल की दुखद और असामयिक मृत्यु की घोषणा कर रहा हूं। 25 तारीख को सुबह करीब 3.30 बजे उनका निधन हो गया।’’

फैसल और मुमताज ने बताया कि लगभग एक महीने पहले उनके पिता (Ahmed Patel) कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुए थे। इलाज के दौरान उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया । पटेल को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के विश्वस्त सहयोगियों में से एक पटेल (Ahmed Patel) उनके राजनीतिक सलाहकार थे। सोनिया गांधी के लिए अहमद पटेल (Ahmed Patel) का निधन बेहद विचलित करने वाली खबर है क्योंकि ये अहमद पटेल ही थे जिन्होंने सोनिया को राजनीति की ए-बी-सी-डी सिखाई और देश के कई अहम फैसलों पर उनकी उलझन को सुलझाया। 

चीन पर शिकंजा कसने के लिए मोदी सरकार की एक और रणनीति, बैन किए 43 ऐप्स

कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रहे अहमद पटेल पार्टी के संकटमोचक के रूप में भी जाने जाते थे। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और कई अन्य नेताओं ने पटेल के निधन पर दुख जताया है। खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमद पटेल के निधन पर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। पीएम मोदी ने ये ट्वीट भी किया। 

अहमद पटेल के निधन पर कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने भी दुख जताया है। सोनिया ने कहा, ‘अहमद पटेल के जाने से मैंने एक ऐसा सहयोगी खो दिया है जिनका पूरा जीवन कांग्रेस पार्टी को समर्पित था। उनकी निष्ठा और समर्पण, अपने कर्तव्य के प्रति उनकी प्रतिबद्धता, मदद के लिए हमेशा मौजूद रहना और उनकी शालीनता कुछ ऐसी खूबियां थीं, जो उन्हें दूसरों से अलग बनाती थीं। मैंने ऐसा कॉमरेड, निष्ठावान सहयोगी और मित्र खो दिया जिनकी जगह कोई नहीं ले सकता। मैं उनके निधन पर शोक प्रकट करती हूं और उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करती हूं।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें