झारखंड के 60 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों और हर उम्र की विधवाओं के लिए बड़ी खबर, सीएम ने किया ये ऐलान

झारखंड (Jharkhand) के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने दुमका जिले में 15 सितंबर को ‘सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम में कहा कि राज्य में 60 साल से अधिक उम्र का कोई बुजुर्ग वृद्धा पेंशन से वंचित नहीं रहेगा।

CM Hemant Soren

सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने कहा कि अब राज्य के सभी लोगों का राशन कार्ड बनेगा। सरकार ने 15 लाख अतिरिक्त राशन कार्ड बनाने का फैसला लिया है।

झारखंड (Jharkhand) के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने दुमका जिले में 15 सितंबर को ‘सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम में कहा कि राज्य में 60 साल से अधिक उम्र का कोई बुजुर्ग वृद्धा पेंशन से वंचित नहीं रहेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी उम्र की विधवाओं को भी पेंशन दी जाएगी।

सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने कहा कि अब राज्य के सभी लोगों का राशन कार्ड बनेगा। सरकार ने 15 लाख अतिरिक्त राशन कार्ड बनाने का फैसला लिया है। उन्होंने कार्यक्रम में कहा कि जिन लोगों ने राशन कार्ड और वृद्धा एवं विधवा पेंशन के लिए आवेदन दे दिया है, उन्हें इसका लाभ मिलेगा। जिन लोगों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे भी आवेदन कर दें ताकि सभी को राशन कार्ड और पेंशन मिल सके।

India China Clash: अब होगी चीन की हर कोशिश नाकाम, ऑपरेशन ‘स्नो लेपर्ड’ चलाकर भारत ने चीन को दी मात

बहुत जल्द ही राज्य में ‘मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना’ की शुरुआत की जाएगी। दुमका के धोबना हरिणबहाल गांव में हुए ‘सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम में राशन कार्ड और वृद्धा पेंशन मिलने पर कई लोग तो खुशी से मंच पर ही रो पड़े।

ये भी देखें-

बता दें कि कार्यक्रम में एक दिव्यांग रखिसल मरांडी का श्रवण यंत्र खराब था, सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) को इसका पता चला तो उन्होंने तुरंत दूसरा श्रवण यंत्र लाने का आदेश दिया। जब तक दूसरा श्रवण यंत्र आया तब तक रखिसल मरांडी को मंच पर ही सम्मान के साथ बैठाया गया। अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि श्रवण यंत्र की बैट्री खराब थी। जिसे बदल कर दिव्यांग को दूसरा श्रवण यंत्र दिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें