पाकिस्तान में हुए आतंकी हमले से डरे चीनी वर्कर्स, उठा लिए हथियार; सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल

वायरल तस्वीरों में चाइना पाकिस्तान इकॉनोमिक कॉरिडोर (CPEC) प्रोजेक्ट्स पर पाकिस्तान में काम कर रहे चाइनीज इंजीनियर एके-47 लिए नजर आ रहे हैं।

Chinese Workers

प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने सभी चीनी नागरिकों की सुरक्षा का भरोसा दिलाया है, लेकिन चीन-पाक आर्थिक गलियारे (CPEC) के कामकाज में लगे चाइनीज वर्कर्स (Chinese Workers) का डर खत्म नहीं हुआ है।

हथियार लिए चीनी वर्कर्स (Chinese Workers) की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों में चाइना पाकिस्तान इकॉनोमिक कॉरिडोर (CPEC) प्रोजेक्ट्स पर पाकिस्तान में काम कर रहे चाइनीज इंजीनियर एके-47 लिए नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान (Pakistan) में हुए आतंकी हमले के बाद से चीनी वर्कर्स इस कदर डर गए हैं कि अब उन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए खुद हथियार उठा लिए हैं।

बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान के उत्तर पश्चिमी इलाके में एक बस में हुए विस्फोट में 9 चीनी इंजीनियरों की मौत हो गई थी। पाकिस्तान में अपने नागरिकों की मौत से के बाद चीन ने जांच के लिए अपनी एक टीम भी भेजी है।

मध्य प्रदेश: फिर बढ़ने लगीं नक्सली गतिविधियां, हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ होने के बाद से अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

गौरतलब है कि पाकिस्तान (Pakistan) में जहां भी चीनी वर्कर (Chinese Workers) काम करते हैं, उनके साथ हमेशा सुरक्षा मौजूद रहती है। जानकारी के मुताबिक, चीन की कम्युनिस्ट पार्टी अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए पाकिस्तान सरकार को आर्थिक मदद भी मुहैया कराती है।

चीन द्वारा करोड़ों रुपये खर्च कर एक स्पेशल सिक्युरिटी डिविजन (SSD) बनाई गई थी, जिसका काम सिर्फ पाकिस्तान में काम कर रह चीनी नागरिकों को सुरक्षित रखना था। पाकिस्तान को भी चीनी वर्कर्स की सुरक्षा सुनिश्चित कराने को कहा गया था। हालांकि, कई बार इसमें नाकामी मिली है और चीनी वर्कर्स को नुकसान पहुंचा है।

झारखंड: गुमला के तबेला गांव में नक्सली मूवमेंट बंद हुआ, विकास की उम्मीद में ग्रामीण

उधर, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने सभी चीनी नागरिकों की सुरक्षा का भरोसा दिलाया है, लेकिन चीन-पाक आर्थिक गलियारे (CPEC) के कामकाज में लगे चाइनीज वर्कर्स (Chinese Workers) का डर खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए खुद ही हथियार उठा लिए हैं।

ये भी देखें-

बता दें कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का ड्रीम प्रोजेक्ट CPEC चीन के पश्चिमी क्षेत्र को पाक के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में ग्वादर बंदरगाह से जोड़ता है। इसका उद्देश्य चीनी उत्पादों को पश्चिम एशिया में एक व्यापक बाजार उपलब्ध कराना है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें