सीमा विवाद: चीन को सता रहा भारतीय सेना का डर, लद्दाख में पोस्टिंग आने पर चीन के सैनिक रोने लगे- देखें वीडियो

इस वीडियो में, कुछ चीनी सैनिक (Chinese Soldiers) एक बस में बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं। वे सभी रो रहे हैं, क्योंकि उनकी तैनाती लद्दाख की सीमा पर होने जा रही है।

Chinese Soldiers

Chinese Soldiers Seen Crying on Their Way to LaC

भारत-चीन (India China) के बीच पूर्वी लद्दाख में कई महीनों से चल रहे सीमा विवाद के चलते हालात तनावपूर्ण हैं। दोनों देशों की सेनाओं ने एलएसी (LaC) पर बड़ी संख्या में अपने सैनिकों की तैनाती कर रखी है। चीनी सैनिकों के बीच भारतीय जवानों को लेकर काफी घबराहट है। पड़ोसी देश के सैनिकों में भारतीय सैनिकों का डर इस कदर है कि जैसे ही चीनी सैनिकों को पता चला कि उनकी पोस्टिंग भारत-चीन की लद्दाख सीमा पर होने वाली है, उनके आंखों में आंसू आ गए। सोशल मीडिया पर पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (Chinese Soldiers) के रोने का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि चीनी सैनिकों के रोने की वजह उनकी लद्दाख में होने वाली पोस्टिंग है।

पाकिस्तान के कॉमेडियन जैद हामिद ने 22 सितंबर को फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया। इस वीडियो में, कुछ चीनी सैनिक (Chinese Soldiers) एक बस में बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं। वे सभी रो रहे हैं, क्योंकि उनकी तैनाती लद्दाख की सीमा पर होने जा रही है। ताइवान न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बस में सवार चीनी सैनिक पीएलए के गाने ‘ग्रीन फ्लावर्स इन द आर्मी’ गाने को भी बहुत मुश्किल से गा पा रहे हैं।

ये वीडियो सबसे पहले वीचैट के फुयांग सिटी वीकली के पेज पर अपलोड किया गया था, लेकिन बाद में उसे वहां से हटा दिया गया। ओरिजनल फुटेज में यिंगझोउ जिले के फुयांग सिटी के दस नए सैनिक (Chinese Soldiers) दिखाई दे रहे हैं। वीडियो के जरिए दावा किया गया है कि सभी ताजा भर्तियां कथित तौर पर कॉलेज के छात्रों की थीं और उनमें से पांच ने ‘तिब्बत में सेवा करने के लिए स्वेच्छा से चुना था।

रिपोर्ट के मुताबिक, ये वीडियो कथित तौर पर फूयांग रेलवे स्टेशन पर शूट किया गया था, जब सैनिक (Chinese Soldiers) हुबेई प्रांत के एक सैन्य शिविर में जाने की तैयारी कर रहे थे। ट्विटर पर भी एक चीनी यूजर ने वीडियो को फिर से पोस्ट किया है।

महीनों से चले आ रहे भारत-चीन (India China) में तनाव के बीच सोमवार को दोनों पक्षों में कोर कमांडर स्तर की बातचीत हुई थी। तकरीबन 13 घंटे तक चली इस बैठक के बाद संयुक्त बयान जारी किया गया था। बयान के अनुसार, दोनों देशों ने एलएसी (LaC) के अग्रिम इलाकों में और सैनिकों की तैनाती नहीं करने पर सहमति जताई है। इसके अलावा, किसी भी गलतफहमी में नहीं आने और तनाव को स्थिर करने को लेकर भी सहमत हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें