अमेरिका के हाथ लगा बड़ा सबूत, 5 साल पहले चीन ने कोरोना वायरस को लेकर की थी छानबीन

अमेरिकी अधिकारियों को मिले दस्तावेज कथित तौर पर साल 2015 में उन सैन्य वैज्ञानिकों और वरिष्ठ चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा लिखे गए थे जो कि कोरोना वायरस (Coronavirus) की उत्पत्ति के संबंध में जांच कर रहे थे।

covid19

चीन के वैज्ञानिकों ने कोरोना महामारी से पांच साल पहले कथित तौर पर कोरोना वायरस (Coronavirus) को हथियार के तौर पर इस्तेमाल करने के बारे में छानबीन की थी और उन्होंने तीसरा विश्व युद्ध जैविक हथियार से लड़ने का पूर्वानुमान लगाया था। अमेरिकी विदेश विभाग को प्राप्त हुए दस्तावेजों के हवाले से मीडिया रिपोर्टों में ये दावा किया गया है।

चीन का ऑउट-ऑफ-कंट्रोल रॉकेट पृथ्वी के इस हिस्से में गिरा, अमेरिका-यूरोपिय स्पेस एजेंसियों ने रखी इस पर हर पल नजर

ब्रिटेन के ‘द सन‘ अखबार ने ‘द ऑस्ट्रेलियन’ की तरफ से सबसे पहले जारी रिपोर्ट के हवाले से कहा कि अमेरिकी विदेश विभाग के हाथ लगे ‘विस्फोटक’ दस्तावेज कथित तौर पर दर्शाते हैं कि चीन की पीपुल्स लिब्रेशन आर्मी (पीएलए) के कमांडर यह घातक पूर्वानुमान जता रहे थे।

हालांकि चीन की सरकारी ग्लोबल टाइम्स समाचार पत्र ने चीन की छवि खराब करने के लिए इस लेख को प्रकाशित करने को लेकर द आस्ट्रेलियन की आलोचना की है।

वहीं अमेरिकी अधिकारियों को मिले दस्तावेज कथित तौर पर साल 2015 में उन सैन्य वैज्ञानिकों और वरिष्ठ चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा लिखे गए थे जो कि कोरोना वायरस (Coronavirus) की उत्पत्ति के संबंध में जांच कर रहे थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें