चीन ने अमेरिका को दी चेतावनी, 9/11 हमले को लेकर कही ये बात

चीन की गीदड़भभकी एकबार फिर सामने आई है। इस बार चीन ने भारत नहीं, अमेरिका को चेतावनी दी है। चीन (China) और अमेरिका (America) के बीच संबंध खराब रहे हैं।

China

इस बार चीन (China) ने अमेरिका (America) को चेतावनी दी है। चीन (China) की सरकारी मीडिया ‘ग्लोबल टाइम्स’ ने अमेरिका (America) में फिर से बड़े आतंकी हमले की बात की है।

चीन (China) की गीदड़भभकी एकबार फिर सामने आई है। इस बार चीन ने भारत नहीं, अमेरिका (America) को चेतावनी दी है। चीन और अमेरिका  के बीच संबंध खराब रहे हैं। आए दिन दोनों देशों की ओर से एक दूसरे के खिलाफ बयान दिए जाते हैं। चीन की ओर से एक बार फिर अमेरिका को लेकर धमकी भरा बयान आया है।

चीन (China) की सरकारी मीडिया ‘ग्लोबल टाइम्स’ ने अमेरिका (America) में फिर से बड़े आतंकी हमले की बात की है। ‘ग्लोबल टाइम्स’ के एडिटर हू शिजिन ने आशंका जताई है कि अमेरिका में फिर से 9/11 (US 9/11 Terror Attack) जैसा आतंकी हमला हो सकता है। शिजिन ने 9/11 हमले के 20 साल पूरे होने के मौके पर ये बात कही।

तालिबान प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने किया बड़ा खुलासा, अमेरिकी सेना की मौजूदगी में चला रहा था गतिविधियां

शिजिन ने कहा कि अमेरिका चीन को अपना दुश्मन मानकर भारी भूल कर रहा है। शिजिन ने चेतावनी देते हुए कहा कि अमेरिका अगर अपना रवैया इसी तरह से रखता है तो आतंकी इसका फायदा उठा सकते हैं और भविष्य में 9/11 जैसा दूसरा आतंकी हमला एक बार फिर से दोहराया जा सकता है।

‘ग्लोबल टाइम्स’ के एडिटर हू शिजिन ने कहा, “11 सितंबर का हमला 19 आतंकियों का किया गया आत्मघाती हमला था, लेकिन यह आतंक का आत्मघाती हमला नहीं था। आतंकवाद दूसरे घातक हमले के लिए ताकत जुटाएगा। समय बताएगा कि चीन को अपना सबसे बड़ा दुश्मन समझना अमेरिका की भूल है।”

ये भी देखें-

बता दें कि हू शिजिन ने इससे पहले भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर भारत को धमकी दी थी। उन्होंने कहा कि अगर भारतीय सैनिक पैंगोंग झील के दक्षिण तट से नहीं हटते हैं तो चीनी सेना पूरे ठंड के मौसम तक उनके साथ मुकाबला करती रहेगी। शिजिन ने ट्वीट कर कहा कि अगर युद्ध होता है तो भारतीय सेना को तेजी से हराया जा सकेगा। हालांकि, इस ट्वीट के बाद शिजिन को काफी ट्रोल किया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें