पूर्वी लद्दाख में पड़ रही भीषण ठंड से चीनी सैनिकों के हौसले हुए पस्त, चीन ने हटाए 10 हजार सैनिक

भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में तनाव जारी है। इस बीच चीन की तरफ से एक बड़ी खबर सामने आई है। चीन ने LAC से अपने 10 हजार सैनिकों को हटा लिया है।

China

सीमा के पास जिस जगह चीनी सैनिक ट्रेनिंग किया करते थे, वो जगह खाली दिख रही है। बता दें कि भारत और चीन (China) के बीच लद्दाख में बीते साल तनाव की शुरुआत हुई थी। इसके बाद चीन ने सीमा पर 50 हजार सैनिक तैनात किए थे।

लद्दाख: भारत और चीन (China) के बीच पूर्वी लद्दाख में तनाव जारी है। इस बीच चीन की तरफ से एक बड़ी खबर सामने आई है। लद्दाख में शरीर को गला देने वाली ठंड ने चीनी सैनिकों की हिम्मत को तोड़ दिया है और चीन ने LAC से अपने 10 हजार सैनिकों को हटा लिया है।

चीन (China) ने अपने सैनिकों को ठंड से बचाने के लिए ये फैसला किया है। मिली जानकारी के मुताबिक, चीन ने भारतीय सीमा के पास 200 किलोमीटर के दायरे में अपने 10 हजार सैनिक हटाए हैं।

केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक हुए भयानक सड़क हादसे का शिकार, पत्नी की मौत

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्वी लद्दाख में सीमा के पास जिस जगह चीनी सैनिक ट्रेनिंग किया करते थे, वो जगह खाली दिख रही है। बता दें कि भारत और चीन के बीच लद्दाख में बीते साल तनाव की शुरुआत हुई थी। इसके बाद चीन ने सीमा पर 50 हजार सैनिक तैनात किए थे।

बता दें कि भारत और चीन की सेना के बीच पूर्वी लद्दाख में 8 महीनों से भी ज्यादा समय से विवाद चल रहा है। ये विवाद मई 2020 में शुरू हुआ था। पैंगोंग झील इलाके में दोनों पक्षों के बीच झड़प हुई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें