खुफिया एजेंसियों का बड़ा खुलासा, चीनी सेना दे रही पाकिस्तानी आतंकियों को ट्रेनिंग

LAC पर तनाव के बीच चीन (China) की हरकतें बंद नहीं हो रही हैं। आए दिन उसकी चालबाजियां देखने को मिलती रहती हैं। भारत की लद्दाख में मजबूत पकड़ होने के बाद से बौखलाई चीनी सेना ने अब पाकिस्तान के साथ मिलकर नई साजिश रची है।

Hizbul Mujahideen

फाइल फोटो।

चीनी सैनिकों की ओर से पीओके यानि कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों (Terrorists) को प्रशिक्षण देने का काम किया जा रहा है।

LAC पर तनाव के बीच चीन (China) की हरकतें बंद नहीं हो रही हैं। आए दिन उसकी चालबाजियां देखने को मिलती रहती हैं। भारत की लद्दाख में मजबूत पकड़ होने के बाद से बौखलाई चीनी सेना ने अब पाकिस्तान के साथ मिलकर नई साजिश रची है। अब चीन को लेकर खुफिया एजेंसियों ने बड़ा खुलासा किया है।

चीनी सैनिकों की ओर से पीओके यानि कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों (Terrorists) को प्रशिक्षण देने का काम किया जा रहा है। इस समय पाकिस्तान के लॉन्च पैड पर 250-300 आतंकवादी भारत में घुसपैठ करने के इरादे से बैठे हैं। ये सभी पाकिस्तानी सेना के वर्दी वाले आतंकवादी हैं।

Chhattisgarh: शिक्षा के क्षेत्र में सरकार का बड़ा कदम, रिसर्च को मिलेगा बढ़ावा

इस साजिश के तहत चीन ने अपनी लाल सेना को ड्रोन, रडार और भारी मात्रा में हथियार के साथ पीओके में भेजा है, जो भारत के खिलाफ पाकिस्तानी आतंकवादियों और सैनिकों की मदद कर रही है। इसके बदले में पाकिस्तान ने अपनी नार्दन लाइट इन्फ्रैंट्री के जवान चीन को दिए हैं, जिन्हें एलएसी (LAC) पर तैनात किया गया है।

चीन और पाकिस्तान की इस साजिश का खुलासा खुफिया तंत्र की मदद से हुआ है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, गठजोड़ को अंजाम तक पहुंचाने के लिए इस साजिश की निगरानी उच्च स्तर पर हो रही है। नॉर्थ कश्मीर की किलो फोर्स के जनरल कमांडिंग ऑफिसर के मेजर जनरल एचएस साही का कहना है कि इस समय पाकिस्तान के लॉन्च पैड पर 250-300 आतंवादी  (Terrorists) भारत में घुसपैठ करने के इरादे से बैठे हैं।

ये भी देखें-

मौसम अभी उनके अनुकूल है, इसलिए वो घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें सर्दियां बढ़ने का इंतजार है। पाकिस्तानी सेना ने भारत में हमले करने के लिए तालिबान के साथ मिलकर आतंकवादी संगठनों (Terrorist Organizations) को कमान सौंपी है। इसके लिए जैश-ए-मोहम्मद के मुफ्ती मोहम्मद असगर खान कश्मीरी के नेतृत्व में तालिबान, लश्कर, जैश और हिजबुल की एक बैठक हुई है, जिसमें इस साजिश को अंतिम रूप दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App