भारतीय बॉर्डर के पास आधी रात में चीन ने बरसाए बम, घातक हथियारों के साथ दिखे चीनी सैनिक

चीन (China) का कहना है कि वह अपने सैनिकों को नए हथियारों से परिचित करवाने के लिए ऐसा कर रहा है।

China

फाइल फोटो

चीनी (China) सेना के एक कंपनी कमांडर यांग यांग ने कहा कि हमने अपने स‍िड्यूल को बदला है और सैनिकों से मांग की है कि वे अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में उच्‍च क्षमता का प्रदर्शन करें। हमें कठिन युद्ध के लिए तैयार रहना होगा क्‍योंकि बॉर्डर से सटे इलाकों में चुनौतियां बढ़ गई हैं।

पेइचिंग: भारत से सटे बॉर्डर के पास चीनी (China) सेना की गतिविधियां संदिग्ध नजर आ रही हैं। ताजा मामला ये है कि हिमालय से लगते हुए बॉर्डर के पास चीनी सेना ने आधुनिक और नए हथियारों के साथ युद्धाभ्यास किया है और इस पर चीन का कहना है कि वह अपने सैनिकों को नए हथियारों से परिचित करवाने के लिए ऐसा कर रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक, चीनी (China) सेना के एक कंपनी कमांडर यांग यांग ने कहा कि हमने अपने स‍िड्यूल को बदला है और सैनिकों से मांग की है कि वे अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में उच्‍च क्षमता का प्रदर्शन करें। हमें कठिन युद्ध के लिए तैयार रहना होगा क्‍योंकि बॉर्डर से सटे इलाकों में चुनौतियां बढ़ गई हैं।

Jharkhand: स्थापना सप्ताह के दौरान बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं नक्सली, अलर्ट जारी

मिली जानकारी के मुताबिक, चीनी सेना ने रात के समय शिंजियांग मिलिट्री डिस्ट्रिक में करीब 5000 मीटर की ऊंचाई पर ये युद्धाभ्यास किया। इसमें बड़ी संख्या में चीनी सैनिकों ने हिस्सा लिया है। कहा जा रहा है कि इस अभ्यास में चीनी सेना की 10 ब्रिगेड और रेजिमेंट ने हिस्‍सा लिया।

मिले इनपुट में ये भी सामने आया है कि चीन ने रात और दिन में किए गए इस अभ्यास में होवित्‍जर तोपों, मल्टिपल रॉकेट लॉन्चर सिस्‍टम और एंटी एयरक्राफ्ट बैटरी का इस्‍तेमाल किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें