कोरोना वायरस का कहर, मौतों की संख्या बढ़कर 425 हुई

चीन (China) से शुरू हुआ कोरोना वायरस (Corona Virus) का संक्रमण दुनिया के कई देशों में फैल चुका है। इससे मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। कोरोना से चीन में अब तक 425 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 20 हजार से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है। यह संख्या 2003-2004 में बीजिंग में सार्स (SARS) वायरस से हुई मौतों की संख्या से ज्यादा हो चुकी है।

Corona Virus
Corona Virus से मौतों की संख्या बढ़कर 425 हुई।

चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस (Corona Virus) का संक्रमण दुनिया के कई देशों में फैल चुका है। इससे मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। कोरोना से चीन में अब तक 425 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 20 हजार से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है। यह संख्या 2003-2004 में बीजिंग में सार्स (SARS) वायरस से हुई मौतों की संख्या से ज्यादा हो चुकी है। अधिकारियों ने 4 फरवरी को इस बात की जानकारी दी कि कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 425 हो गई और इसके 20,438 मामलों की पुष्टि हुई है।

खतरे को देखते हुए कई देशों ने चीन के लिए उड़ानें रद्द कर दी है, जबकि कई देश चीन में फंसे अपने नागरिकों को एयरलिफ्ट करा कर निकाल रहे हैं। इस बीच कोरोना वायरस (Corona Virus) से मुकाबला के लिए 10 दिनों के अंदर 1000 बिस्तरों वाला ह्यूओशेनशान अस्पताल बन कर तैयार हो गया है और इसमें मरीजों का इलाज शुरू हो गया है। जबकि 1500 बेड वाला दूसरा अस्पताल जल्द ही बनकर तैयार हो जाएगा। चीन के हुबेई प्रांत का वुहान शहर कोरोना का केंद्र बना हुआ है। हुबेई प्रांत में सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

बता दें कि दुनिया भर में फैलते कोरोना वायरस को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) पहले ही इंटरनेशनल हेल्थ इमरजेंसी की घोषणा कर चुका है। स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक दुनिया के 18 से ज्यादा देशों में कोरोना ने पैर पसार लिए है। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा है कि कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमण के मामलों में इजाफा होगा क्योंकि हजारों संदिग्ध मामलों में जांच के नतीजे आने अभी बाकी हैं।

पढ़ें: भारतीय शास्त्रीय नृत्य ‘कथक’ को नए आयाम तक पहुंचाने वाले महान गुरु हैं पं. बिरजू महाराज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here