भारत-चीन तनाव के बीच पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में बांध बना रहा चीन, सड़क पर उतरे लोग

पीओके में लोगों ने चीन (China) द्वारा बनाए जा रहे बांध का विरोध किया है। यहां लोग नीलम-झेलम नदियों पर बनाए जा रहे बांधों का विरोध कर रहे हैं।

India China Clash

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (फाइल फोटो)

पीओके की राजधानी मुजफ्फराबाद में लोगों ने चीन (China) द्वारा बनाए जा रहे बांध का विरोध किया है। यहां लोग टॉर्च रैली निकालकर नीलम-झेलम नदियों पर बनाए जा रहे बांधों का विरोध कर रहे हैं।

भारत और चीन (China) के बीच तनाव जारी है। इस बीच पाकिस्तान भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। चीन की खिदमत में पाकिस्तान इतना व्यस्त है कि वह सब कुछ भूल गया है और पाक अधिकृत कश्मीर की जनता तक की आवाज नहीं सुन रहा है।

पीओके की राजधानी मुजफ्फराबाद में लोगों ने चीन द्वारा बनाए जा रहे बांध का विरोध किया है। यहां लोग टॉर्च रैली निकालकर नीलम-झेलम नदियों पर बनाए जा रहे बांधों का विरोध कर रहे हैं।

ये पहली बार नहीं है जब मुजफ्फराबाद शहर में लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, बल्कि इससे पहले भी यहां मशाल जुलूस निकाला गया था। पीओके के लोग चाहते हैं कि नीलम और झेलम पर बांध ना बनाया जाए, क्योंकि इससे पर्यावरण को बहुत नुकसान होगा।

ये भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ के बाद 2 आतंकी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद बरामद

पाकिस्‍तान में ट्विटर पर एक हैशटैग #SaveRiversSaveAJK भी चलाया जा रहा है, जिस पर काफी लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि इस विवादित जमीन पर बांध बनाने के लिए चीन और पाकिस्तान में किस कानून के तहत समझौता हुआ है? लोगों का ये भी कहना है कि नदियों पर कब्जा करके पाकिस्तान और चीन संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन कर रहे हैं।

बता दें कि भारत और चीन के बीच जारी तनाव के बीच पाकिस्तान और चीन की ये हरकत संदेहात्मक है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें