भारत की बढ़ती हुई ताकत देखकर बेचैन हुआ चीन, अमेरिका से हुई राइफल डील पर दिया ये बयान

चीनी (China) अखबार ग्लोबल टाइम्स ने कहा कि भारत ने जो 2290 करोड़ रुपए का अमेरिका से हथियार खरीदने का फैसला किया है, वह उसे सीमा पर बढ़त नहीं दिला सकता है।

Pakistan

भारतीय सेना का एक जवान। (फाइल फोटो)

चीनी (China) रिसर्चर्स ने अखबार में लिखा है कि भारत द्वारा अमेरिका से राइफल खरीदने की योजना से बॉर्डर पर तनाव में फायदा नहीं मिलेगा।

भारत और चीन (China) के बीच लद्दाख में सीमा पर तनाव जारी है। इस बीच चीन कुछ असहज नजर आ रहा है और बयानबाजी कर रहा है। इसकी ताजी वजह ये है कि भारत ने अमेरिकी राइफल्स को खरीदने का फैसला किया है।

चीनी सरकार का मुखपत्र माने जाने वाले ग्लोबल टाइम्स ने कहा है कि भारत ने जो 2290 करोड़ रुपए का अमेरिका से हथियार खरीदने का फैसला किया है, वह उसे सीमा पर बढ़त नहीं दिला सकता है। चीन के इस बयान से उसकी बेचैनी साफ दिखाई दे रही है।

चीनी रिसर्चर्स ने अखबार में लिखा है कि भारत द्वारा अमेरिका से राइफल खरीदने की योजना से बॉर्डर पर तनाव में फायदा नहीं मिलेगा।

ये भी पढ़ें- Coronavirus: भारत में कोरोना के मामले हुए 62 लाख से ज्यादा, 24 घंटे में आए 80,472 नए केस

बता दें कि भारत ने 2,290 करोड़ रुपये (310 मिलियन डॉलर) में अमेरिका से एक नई सैन्य डील की है। इसके तहत भारत, अमेरिका से राइफल्स खरीदेगा।

वहीं चीनी जानकार कहते हैं कि भारत, दुनियाभर से खरीदे गए हथियारों का उपयोग कर रहा है, जबकि उन्हें सेना में बाकी समस्याओं पर भी ध्यान देना चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें