छत्तीसगढ़: बैग की जिप में नक्सलियों ने छिपाई थी IED, बाल-बाल बचे जवान

छत्तीसगढ़ के सुकमा के दोरनापाल, पोलमपल्ली थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने सड़क किनारे छिपाकर रखे हुए दो आईईडी (IED) बरामद किए। इन आईईडी को मौके पर ही सीआरपीएफ (CRPF) 74वीं बटालियान की बीडीएस टीम ने डिफ्यूज कर दिया।

IED

छत्तीसगढ़ के सुकमा के दोरनापाल, पोलमपल्ली थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने सड़क किनारे छिपाकर रखे हुए दो आईईडी (IED) बरामद किया।

छत्तीसगढ़ के सुकमा के दोरनापाल, पोलमपल्ली थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने सड़क किनारे छिपाकर रखे हुए दो आईईडी (IED) बरामद किए। इन आईईडी को मौके पर ही सीआरपीएफ (CRPF) 74वीं बटालियान की बीडीएस टीम ने डिफ्यूज कर दिया। इस कार्रवाई में सीआरपीएफ (CRPF) के साथ जिला पुलिस बल (DRG) टीम भी संयुक्त रूप में शामिल रही।

IED
सांकेतिक तस्वीर।

छत्तीसगढ़ के सुकमा के दोरनापाल, पोलमपल्ली थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने सड़क किनारे छिपाकर रखे हुए दो आईईडी (IED) बरामद किए। इन आईईडी (IED)  को मौके पर ही सीआरपीएफ (CRPF) 74वीं बटालियान की बीडीएस टीम ने डिफ्यूज कर दिया। इस कार्रवाई में सीआरपीएफ (CRPF) के साथ जिला पुलिस बल (DRG) टीम भी संयुक्त रूप में शामिल रही। सीआरपीएफ (CRPF) और डीआरजी (DRG) को सूचना मिली थी कि पोलमपल्ली मार्ग पर सुरक्षाबल को नुकसान पहुंचाने नक्सलियों ने आईईडी प्लांट किया हुआ है।

9 जनवरी को सुरक्षाबलों ने इलाके की सर्चिंग की। सर्चिंग के दौरान जवानों ने दो आईईडी (IED)  बरामद किया। इनमें से एक आईईडी प्रेशर कुकर और दूसरे को एक बैग में भरकर रखा गया था। बता दें कि इस इलाके में सडक निर्माण चल रहा है, कार्य को सुरक्षा देने फोर्स की तैनाती की गई है। नक्सली अब तक अलग-अलग तरीके से आईईडी (IED) प्लांट कर घटना को अंजाम देने की कोशिश करते आ रहे हैं। इस घटना में भी नक्सलियों ने नया तरीका इस्तेमाल किया था।

नक्सलियों ने जिस बैग में आईईडी (IED)  को लगाया था, उस बैग का जिप ही आईईडी (IED) का स्वीच था। सामान्य बैग समझकर यदि बैग को खोल दिया जाता तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। सीआरपीएफ (CRPF) 74वीं बटालियन के कमान अधिकारी संदीप कुमार ने इस घटना की पुष्टि की। बता दें कि सुरक्षाबलों द्वारा लगातार की जा रही नक्सलविरोधी कार्रवाई की वजह से नक्सली  

पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में आम लोगों से घुल-मिले विदेशी राजनयिक, घंटों की बातचीत

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें