छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को बनाया निशाना, जवाबी कार्रवाई में दो नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों (Naxals) ने 12 नवंबर को एक बार फिर जवानों को निशाना बनाने का प्रयास किया। नक्सलियों ने पहले तो दो आईईडी ब्लास्ट किए और फिर घेराबंदी कर जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी।

Naxals

छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों (Naxals) ने 12 दिसंबर को एक बार फिर जवानों को निशाना बनाने का प्रयास किया।

छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों (Naxals) ने 12 दिसंबर को एक बार फिर जवानों को निशाना बनाने का प्रयास किया। नक्सलियों ने पहले तो दो आईईडी ब्लास्ट किए और फिर घेराबंदी कर जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में जवानों ने भी फायरिंग की। करीब आधा घंटा से ज्यादा चली इस मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए। वहीं आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आकर दो जवान घायल हो गए।

Naxals
फाइल फोटो।

छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों (Naxals) ने 12 दिसंबर को एक बार फिर जवानों को निशाना बनाने का प्रयास किया। नक्सलियों ने पहले तो दो आईईडी ब्लास्ट किए और फिर घेराबंदी कर जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में जवानों ने भी फायरिंग की। लगभग आधे घंटे से अधिक चली इस मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए। वहीं, आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आकर दो जवान घायल हो गए। इनमें से एक जवान को एयरलिफ्ट कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना चिंतलनार क्षेत्र के जंगलों में हुई है।

जानकारी के अनुसार, 12 दिसंबर की सुबह तिम्मापुरम के आस-पास के कैंप से डीआरजी (DRG) और एसटीएफ (STF) की संयुक्त टीम सर्चिंग के लिए कैंप से निकली थी। सर्चिंग से लौट रहे जवानों को नक्सलियों (Naxals) ने निशाना बनाया। बताया जा रहा है कि तिम्मापुरम और मोरपल्ली के बीच नक्सलियों (Naxals) ने एंबुश लगाया था। सर्चिंग के दौरान ये आईईडी ब्लास्ट हो गया। नक्सलियों ने यहां पहले एक आईईडी ब्लास्ट किया। जिसकी चपेट में आकर एसटीएफ के जवान महेश कुमार नेताम गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें एयरलिफ्ट कर रेफर किया गया है। फिलहाल जवान का उपचार किया जा रहा है। वहीं, कुछ दूरी पर दूसरा ब्लास्ट हुआ।

इसकी चपेट में आने से एक अन्य जवान राकेश भी चोटिल हुए हैं। हालांकि वह ठीक है। इसके बाद नक्सलियों (Naxals) ने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया। इस दौरान जवानों को भारी पड़ता देख बाकी नक्सली भाग निकले। मौक पर मारे गए नक्सलियों (Naxals) का शव बरामद हो गया है। शव के पास से देशी पिस्टल और भरमार बंदूक बरामद हुई है। सुकमा एसपी शलभ सिन्हा ने इस घटना की पुष्टि की है।

पढ़ें: पूरा खानदान नक्सली, अपराध ऐसे कि जानकर उड़ जाएंगे होश, जानिए कौन था रमन्ना….

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें