छत्तीसगढ़: एसपी अभिषेक पल्लव के नेतृत्व में एक और बड़ी सफलता हाथ लगी, दंतेवाड़ा में इनामी महिला नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़ी

इलाके में नक्सली गतिविधि की सूचना मिलने के बाद रवेली, बुरगुम, नीलवाया और पोटाली गांव की ओर जिला पुलिस बल और डीआरजी के ज्वाइंट टीम को गस्त के लिए भेजा गया था।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने एक महिला नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार किया लिया है। गिरफ्तार नक्सली का नाम कुमारी मडकम हिड़मे है और ये प्रतिबंधित संगठन जनताना सरकार की अध्यक्ष है। इसके खिलाफ पुलिस दल पर हमला और ग्रामीण की हत्या समेत पांच मामला दर्ज है और सरकार ने इसके सिर पर एक लाख रुपये और एसपी ने दस हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था। 

Chhattisgarh: दंतेवाड़ा में इनामी महिला नक्सली (Naxali) के स्माक को ‘दंतेश्वरी फाइटर्स’ ने किया ध्वस्त

दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिषेक पल्लव ने कहा कि इलाके में नक्सली गतिविधि की सूचना मिलने के बाद रवेली, बुरगुम, नीलवाया और पोटाली गांव की ओर जिला पुलिस बल और डीआरजी के ज्वाइंट टीम को गस्त के लिए भेजा गया था।

एसपी पल्लव के अनुसार, गस्त से वापसी के दौरान पुलिस टीम ने जिले के अरनपुर थाने के समेली गांव में एक महिला को जनताना सरकार की मुखिया मड़कम हिड़मे के रूप में पहचाना और उसे हिरासत में ले लिया।

एसपी ने कहा कि इस गिरफ्तारी के फौरन बाद नक्सली हिड़मे (Naxali) को स्थानीय कोर्ट में पेश गया और वहां से उसे 10 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। 

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें