छत्तीसगढ़: वांटेड नक्सली मडकम राजा गिरफ्तार, सुकमा और बस्तर की कई वारदातों में था शामिल

CRPF ने एक संयुक्त अभियान में सुकमा से वॉन्टेड नक्सली (Naxalite) को दबोच लिया है। जवानों ने एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान हार्डकोर नक्सली मडकम राजा को गिरफ्तार किया गया है।

Naxalite

नक्सली (Naxalite) मडकम राजा नक्सलियों की गैंग को लीड करता है। सुकमा, बस्तर, कोरिया, जगदलपुर में कई नक्सली वारदातों के पीछे मडकम का ही हाथ है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ सुरक्षाबलों की कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने सुकमा से 17 सितंबर को एक संयुक्त अभियान में वॉन्टेड नक्सली (Naxalite) को दबोच लिया है। जवानों ने एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान हार्डकोर नक्सली मडकम राजा को गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ के सुकमा और बस्तर जिलों में हुए कई नक्सली हमलों (Naxal Attack) के पीछे नक्सली मडकम राजा का हाथ है।

झारखंड: लाल आतंक के खिलाफ पुलिस लगातार कर रही कार्रवाई, नक्सलियों के मंसूबे हो रहे नाकाम

बताया जा रहा है कि नक्सली (Naxalite) मडकम राजा नक्सलियों की गैंग को लीड करता है। सुकमा, बस्तर, कोरिया, जगदलपुर में कई नक्सली वारदातों के पीछे मडकम ही है।

ये भी देखें-

बता दें कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की धरपकड़ लगातार जारी है। कई नक्सली, सरकार की ओर से नक्सलियों के लिए शुरू किए गए पुनर्वास योजना से प्रभावित होकर सरेंडर कर रहे हैं और मुख्यधारा में लौट रहे हैं। इस साल बड़ी संख्या में नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें