छत्तीसगढ़: सिलगेर गांव में पुलिस कैंप के विरोध में ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन जारी, रखीं 7 मांगें

Chhattisgarh: पुलिस और ग्रामीणों के बीच तनाव कम कराने पहुंची टीम के सामने ग्रामीणों ने अपनी 7 मांगें रखी हैं और एक पत्र भी टीम को सौंपा है।

Naxalites

सिलगेर में कैंप का विरोध जारी

Chhattisgarh: एक तरफ ग्रामीण जवानों की गिरफ्तारी, कैंप हटाने और मामले की जांच रिटायर्ड जज से कराने पर अड़े हैं, वहीं सरकार की टीम ने स्टेट हाइवे खोलने और कैंप हटाने का प्रस्ताव भेजने की बात कही है।

सुकमा: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा स्थित सिलगेर गांव में ग्रामीण अभी भी पुलिस कैंप के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। ये विरोध प्रदर्शन कई दिनों से चल रहा है।

ग्रामीणों और सरकार के बीच अभी किसी बात पर सहमति नहीं बन पाई है। एक तरफ सिलगेर के ग्रामीणों ने कई मांगें रखी हैं, वहीं सरकार भी कुछ बातों पर ग्रामीणों की सहमति चाहती है, ऐसे में दोनों ओर से सोचने का समय मांगा गया है।

एक तरफ ग्रामीण जवानों की गिरफ्तारी, कैंप हटाने और मामले की जांच रिटायर्ड जज से कराने पर अड़े हैं, वहीं सरकार की टीम ने स्टेट हाइवे खोलने और कैंप हटाने का प्रस्ताव भेजने की बात कही है।

सीजफायर की आड़ में पाक कर रहा अपनी तैयारी, सेना की आड़ में चीन से खरीद रहा आतंकियों के लिए हथियार

पुलिस और ग्रामीणों के बीच तनाव कम कराने पहुंची टीम के सामने ग्रामीणों ने अपनी 7 मांगें रखी हैं और एक पत्र भी टीम को सौंपा है।

वहीं कांग्रेस जांच दल का कहना है कि ग्रामीणों से सकारात्मक तरीके से बात हुई है। जांच दल के चेयरमैन और बस्तर सांसद दीपक बैज ने कहा है कि मामले की मजिस्ट्रियल जांच चल रही है।

बता दें कि सिलगेर में 17 मई को विरोध प्रदर्शन के दौरान फायरिंग हुई थी, इसमें 3 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद से ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन तेज हो गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें