छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सल हिंसा से पीड़ितों को मिलेगी मदद, प्रशासन लगातार कर रहा कोशिश

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में नक्सल हिंसा (Naxal Violence) से प्रभावित परिवारों को आर्थिक सहायता दी जाएगी।

Naxal Violence

File Photo

छत्तीसगढ़ में नक्सल हिंसा (Naxal Violence) से प्रभावित लोगों के साथ-साथ सरेंडर कर चुके नक्सलियों की मदद के लिए भी सरकार की ओर से कई तरह की नीतियां और योजनाएं बनाई गई हैं।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में नक्सल हिंसा (Naxal Violence) से प्रभावित परिवारों को आर्थिक सहायता दी जाएगी। इस संबंध में कलेक्टर नंदनवार की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पुनर्वास समिति की बैठक हुई।

इस बैठक में नक्सल हिंसा से पीड़ित व्यक्तियों, परिवारों और आत्मसमर्पित नक्सलियों की चल-अचल सम्पत्तियों के नुकसान के संबंध में चर्चा हुई। इसके अलावा, नक्सली हिंसा (Naxal Violence) में मृत व्यक्तियों के परिवारों को आर्थिक सहायता देने को लेकर भी चर्चा की गई।

बिहार: सड़कों से जुड़ेंगे औरंगाबाद के नक्सल प्रभावित इलाके, 91 करोड़ की लागत से बनेंगी ये 2 सड़कें

बैठक में समिति की ओर से नक्सली हिंसा में मृत व्यक्तियों के परिवार को आर्थिक सहायता को लेकर 9 मामले, चल-अचल संपत्ति नुकसान के संबंध में दर्ज 17 मामले, पुर्नवास योजना के तहत आत्मसमर्पित नक्सलियों को सहायता राशि स्वीकृत करने के 158 मामलों के साथ ही शासकीय सेवा में नियुक्ति के लिए 6 मामलों पर चर्चा के बाद उन्हें स्वीकृति दी गई।

ये भी देखें-

बता दें कि छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद से प्रभावित लोगों के साथ-साथ सरेंडर कर चुके नक्सलियों की मदद के लिए भी सरकार की ओर से नीतियां और योजनाएं बनाई गई हैं। इन नीतियों और योजनाओं का लाभ पीड़ितों तक पहुंचाने के लिए प्रशासन लगातार कोशिश कर रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें