छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, हमले में 2 जवान मामूली घायल और 4 नक्सली गिरफ्तार

पुलिस गिरफ्त में आये इन नक्सलियों (Naxals) ने अपना नाम मड़कम नंदा, मड़कम रिंकू, वंजामी जोगा, पदाम संतोष निवासी बगड़ेगुड़ा बताया। इन्होंने कई सालों से नक्सल संगठन में काम करने की बात स्वीकारी।

Naxalites

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित सुकमा जिले के केरलापाल थाना से सर्चिंग पर निकले सुरक्षाबलों की टीम पर घात लगाकर बैठे नक्सलियों (Naxals) ने हमला बोल दिया। इस हमले में सुरक्षाबलों के दो जवान मामूली घायल हो गये। वहीं जवानों की जवाबी कार्रवाई से नक्सली भाग खड़े हुये। हालांकि इस दौरान जवानों ने चार नक्सलियों को मौके से ही धर दबोचा। जिन्हें बाद में कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।

झारखंड: चाईबासा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, हमले की योजना बना रहे PLFI के 6 नक्सलियों को धर दबोचा

गौरतलब है कि केरलापाल थाना क्षेत्र में डीआरजी व सीआरपीएफ जवानों की संयुक्त टीम बगडेगुड़ा, परिया, रावपारा की ओर 29 अप्रैल को ही गश्त के लिए रवाना हुई थी। इस दौरान रवापारा के पास कैंप लगाकर बैठी नक्सलियों (Naxals) की टोली इन जवानों को देखते ही भाग खड़ी हुई। हालांकि इस दौरान जवानों ने उस नक्सली कैंप को ध्वस्त कर दिया और मौके से एक आइईडी बम व नक्सली सामग्री बरामद की।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस सर्च ऑपरेशन के बाद सुरक्षाबलों के जवान जब वापस लौट रहे थे तभी पीछा करते हुए नक्सलियों (Naxals) ने उन पर गोली-बम से हमला बोल दिया। इस दौरान हुये ब्लास्ट में दो जवान मामूली घायल हो गये।

नक्सलियों (Naxals) के इस कायराना हमले के जवाब में जब जवानों ने गोलीबारी की तो वहां से नक्सली भाग खड़े हुये। जिसके बाद घटनास्थल की छानबीन के दौरान जवानों ने छिपकर बैठे 4 नक्सलियों को हिरासत में ले लिया।

पुलिस गिरफ्त में आये इन नक्सलियों (Naxals) ने अपना नाम मड़कम नंदा, मड़कम रिंकू, वंजामी जोगा, पदाम संतोष निवासी बगडेगुड़ा बताया। पुलिसिया छानबीन में इन्होंने कई सालों से नक्सल संगठन में काम करने की बात स्वीकारी। सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार नक्सलियों की निशानदेही पर कई डेटोनेटर, कोर्डेक्स वायर, बैटरी, बिजली वायर, टिफिन आदि बरामद किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें