छत्तीसगढ़: कोंडागांव में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में महिला सहित दो नक्सली ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

एसपी के अनुसार, इस मुठभेड़ में कुछ नक्सली भी घायल हुये हैं, जिन्हें उनके साथी अपने साथ भगा ले गये। जिनकी तलाश में आसपास के इलाके में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

Naxalites

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिला कोंडागांव में सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मंगलवार दोपहर को हुई मुठभेड़ में एक महिला सहित दो नक्सली मारे गये और कई के घायल होने की खबर है। मुठभेड़ के बाद जवानों ने मारे गये नक्सलियों के शव को कब्जे में ले लिया है, हालांकि मारे गये नक्सलियों की पहचान नहीं हो सकी है। इस मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की छानबीन के दौरान सुरक्षाबलों को भारी तादात में हथियार बरामद हुये हैं।

Bihar: बांका में पुलिस को मिली कामयाबी, छिपाकर रखे गए नक्सलियों (Naxalites) के हथियार बरामद

बस्तर जोन के आईजी पी सुंदरराज के मुताबिक, गुप्त सूचना के आधार पर डीआरजी टीम कुएंमारी के जगंलो में छानबीन के लिए निकली थी। इसी दौरान वहां पहले से मौजूद दर्जनों नक्सलियों (Naxalites) ने जवानों को देखते ही उनपर गोलियां चलानी शुरू कर दी। नक्सलियों के हमले के बाद सुरक्षा बल के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। करीब एक घंटे तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में जब जवानों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां एक महिला नक्सली समेत दो नक्सलियों  के शव, एक एसएलआर रायफल, एक .303 रायफल और 12 बोर की तीन बंदूक बरामद की गई है।

कोंडागांव जिले के एसपी सिद्धार्थ तिवारी के अनुसार, इस मुठभेड़ में कुछ नक्सली भी घायल हुये हैं, जिन्हें उनके साथी अपने साथ भगा ले गये। जिनकी तलाश में आसपास के इलाके में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

आईजी सुंदरराज के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से इस क्षेत्र में उत्तर कांकेर-मैनपुर डिवीजन कॉर्डिनेशन कमेटी को नक्सलियों (Naxalites) की उपस्थिति की सुचना मिली रही थी। जानकारी के बाद लगातार सीमा सुरक्षा बल, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस और डीआरजी के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया जा रहा था। इसी के तहत मंगलवार को ये कामयाबी हाथ लगी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें