छत्तीसगढ़: बीजापुर जिले में DRG-CRPF की टीम ने दो अलग-अलग थानाक्षेत्रों से दो कुख्यात नक्सलियों को धर दबोचा

सुरक्षाबलों की टीम ने बासागुड़ा थानाक्षेत्र से कुख्यात नक्सली लच्छ हिड़मा को भी गिरफ्तार कर लिया। इसके खिलाफ भी पुलिस टीम पर फायरिंग और अपहरण सहित कुल तीन मामले दर्ज हैं।

Naxalites

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने दो अलग-अलग थानाक्षेत्रों से दो नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है। इन दोनों के खिलाफ कई थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं।

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़, तीन लाख का इनामी नक्सली ढेर

जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, जिले में चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत जिला रिजर्व गार्ड और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों की टीम लगातार छानबीन कर रही है। इसी के तहत जांगला थानाक्षेत्र के पिटेतुंगाली इलाके से सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को दबोचा। जिसकी पहचान वेल्ला वेट्टी के तौर पर हुई। इसके खिलाफ वर्ष 2015 में जैवारम के नयापारा इलाके और 2017 में बरदेला इलाके में आईईडी विस्फोट का मामला दर्ज है। साथ ही वर्ष 2015 मेंही जांगला इलाके में एख बस को आग लगाने व 2020 में पोटनार गांव में ग्रामीणों के साथ मारपीट का मामला भी दर्ज है। पुलिस को काफी लंबे समय से इस नक्सली की तलाश थी।  

पुलिस अधिकारियों ने आगे बताया कि सुरक्षाबलों की टीम ने थोड़ी ही देर बाद बासागुड़ा थानाक्षेत्र से कुख्यात नक्सली लच्छ हिड़मा को भी गिरफ्तार कर लिया। इसके खिलाफ भी पुलिस टीम पर फायरिंग और अपहरण सहित कुल तीन मामले दर्ज हैं। सुरक्षाबलों ने दोनों नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार कर बीजापुर कोर्ट में पेश किया, जहां से दोनों नक्सलियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें