छत्तीसगढ़: आदिवासियों ने सिलगेर कांड को लेकर राज्य में शुरू किया प्रदर्शन, बालोद में रेलवे ट्रैक पर बैठे

प्रदर्शन करने वाले आदिवासियों ने कई जिलों के मुख्य मार्गों पर चक्काजाम किया है। बालोद जिले के मानपुर में आदिवासी समाज रेलवे ट्रैक पर बैठकर प्रदर्शन कर रहा है।

Chhattisgarh

Chhattisgarh: प्रदर्शन करने वाले आदिवासियों ने कई जिलों के मुख्य मार्गों पर चक्काजाम किया है। बालोद जिले के मानपुर में आदिवासी समाज रेलवे ट्रैक पर बैठकर प्रदर्शन कर रहा है।

रायपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सिलगेर मामले को लेकर हंगामा जारी है। ऐसे में आदिवासी समाज कई मुद्दों को लेकर सड़क पर प्रदर्शन कर रहा है। सर्व आदिवासी समाज के नेतृत्व में राज्य में आर्थिक नाकाबंदी करने की कोशिश की जा रही है।

प्रदर्शन करने वाले आदिवासियों ने कई जिलों के मुख्य मार्गों पर चक्काजाम किया है। बालोद जिले के मानपुर में आदिवासी समाज रेलवे ट्रैक पर बैठकर प्रदर्शन कर रहा है।

इस राज्य स्तर के प्रदर्शन की वजह से यातायात समेत कई सेवाओं में दखल पड़ा है। प्रशासन ने भारी पुलिस बल तैनात किया है। लेकिन प्रदर्शनकारी अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं।

बिहार: जमुई में सुरक्षाबलों ने चलाया सर्च अभियान, डबल मर्डर के बाद से एक्शन में जवान

छत्तीसगढ़ सर्व आदिवासी समाज के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष बीएस रावटे ने कहा है कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होगी तब तक आर्थिक नाकेबंदी आंदोलन जारी रहेगा।

उन्होंने सरकार पर वादा खिलाफी का भी आरोप लगाया है। प्रदर्शनकारियों की मुख्य मांग ये है कि सिलगेर केस के मृतकों के परिजनों को 50 लाख और घायलों को 5 लाख रुपए दिए जाएं। इसके साथ ही मृतकों के परिजनों में किसी एक को योग्यतानुसार सरकारी नौकरी दी जाए और नक्सल समस्या के स्थायी समाधान की कोशिश की जाए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें