छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जवानों ने 5-5 लाख के इनामी तीन महिला नक्सलियों को मार गिराया

मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की छानबीन के दौरान डीआरजी के जवानों ने एक 12 बोर की बंदूक, दो देसी रिवाल्वर, एक मज्जल लोडिंग गन, दो आईईडी, तार, दवाएं, माओवादी साहित्य और अन्य दैनिक इस्तेमाल की वस्तुएं बरामद की हैं।

Abhishek Pallava

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिला दंतेवाड़ा में रविवार को सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में तीन नक्सलियों (Naxalites) को मार गिराया गया है। ये तीनों महिला नक्सली हैं जिनपर 15 लाख रुपये का इनाम घोषित है। जिले के एसपी अभिषेक पल्लव (Abhishek Pallava) ने ये जानकारी शेयर की है।

‘लोन वर्राटू अभियान’ का असर: दंतेवाड़ा में लगातार हिंसा से तौबा कर रहे हैं हार्डकोर नक्सली, पुलिस के सामने 14 नक्सलियों (Naxalites) ने किया सरेंडर

दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव (Abhishek Pallava) के अनुसार, सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ रविवार शाम करीब छह बजे कातेकल्याण पुलिस थाना क्षेत्र के अदवाल और कुंजेरात गांवों के बीच स्थित जंगलों में एक सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई।

एसपी अभिषेक पल्लव (Abhishek Pallava) के मुताबिक, डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के जवानों ने इस मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की छानबीन के दौरान इन तीनों महिला नक्सलियों (Naxalites) का शव बरामद किया है। जिनकी पहचान क्रमश: राजे मुचकी, गीता मरकाम और ज्योति उर्फ भीमे नुप्पो के तौर पर की गई है। ये तीनों महिला नक्सली कातेकल्याण एरिया कमेटी ऑफ माओइस्ट की सक्रिय सदस्य थीं। जिनके सिर पर प्रशासन ने पांच-पांच लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था।

एसपी अभिषेक पल्लव (Abhishek Pallava) के अनुसार, मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की छानबीन के दौरान डीआरजी के जवानों ने एक 12 बोर की बंदूक, दो देसी रिवाल्वर, एक मज्जल लोडिंग गन, दो आईईडी, तार, दवाएं, माओवादी साहित्य और अन्य दैनिक इस्तेमाल की वस्तुएं बरामद की हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें