छत्तीसगढ़: बीजापुर में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक-एक लाख रुपए के 3 इनामी नक्सलियों को दबोचा

एक अन्य घटना में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत पोदुम गांव से इनामी नक्सली (Naxali) दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष बोदा राम माड़वी (35) को गिरफ्तार किया।

Naxalites

प्रतिकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने तीन इनामी नक्सलियों को हिरासत में लिया है। प्रशासन ने इन तीनों नक्सली (Naxali)  पर एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था।

Bihar: रोहतास से पूर्व नक्सली कमांडर गिरफ्तार, एक ही परिवार के 3 लोगों की कर दी थी हत्या

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों के अनुसार, सुरक्षाबलों ने शनिवार को बासागुड़ा और जांगला थाना क्षेत्र से एक-एक नक्सली को और शुक्रवार को भैरमगढ़ थाना क्षेत्र से एक नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, बासागुड़ा थाने से जिला बल और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के ज्वाइंट टीम को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था। इसी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने तिमापुर नाला के करीब से नक्सली (Naxali) माड़वी हुंगा (45) को हिरासत में लिया। नक्सली हुंगा इलाके में जनताना सरकार का अध्यक्ष है और इसके खिलाफ हत्या, पुलिस टीम पर हमला समेत अन्य कई अपराधों में शामिल होने का आरोप है।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, इसी तरह सुरक्षाबलों ने जांगला थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोतरापाल गांव से नक्सली (Naxali) राम वेको (32) को हिरासत में लिया। इसके खिलाफ भी ग्रामीण की हत्या में शामिल होने का आरोप है।

अधिकारी के अनुसार, एक अन्य घटना में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत पोदुम गांव से इनामी नक्सली (Naxali) दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष बोदा राम माड़वी (35) को गिरफ्तार किया। नक्सली माड़वी के खिलाफ बारूदी सुरंग विस्फोट करने और आरक्षक की हत्या में शामिल होने का आरोप है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें