Chhattisgarh: सुकमा से 3 नक्सली गिरफ्तार, लूटपाट और आगजनी की घटनाओं में थे शामिल

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल प्रभावित सुकमा (Sukma) जिले में जवानों को बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबल जवानों ने यहां 10 जून को एक स्थायी वारंटी समेत तीन नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर

ये नक्सली (Naxalites) लूटपाट व आगजनी जैसी घटनाओं में शामिल रहे हैं। तीनों गिरफ्तार नक्सलियों से पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल प्रभावित सुकमा (Sukma) जिले में जवानों को बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबल जवानों ने यहां 10 जून को एक स्थायी वारंटी सहित तीन नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है। तीनों नक्सली पिछले कई सालों से नक्सल संगठन के लिए काम करते थे।

जानकारी के अनुसार, गादीरास से जिला बल (DRG) व सीआरपीएफ (CRPF) की संयुक्त पार्टी एरिया डोमिनेशन और नक्सलियों की तलाश में कुच्चरास इलाके में गई थी। सर्चिंग के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति जवानों को देख छिपने की कोशिश कर रहा था, जिसे जवानों ने घेराबन्दी कर गिरफ्तार कर लिया।

Coronavirus: बीते 24 घंटे में देश में आए 91,702 नए केस, दिल्ली में 44 मरीजों की मौत

पूछताछ पर उसने अपना नाम माड़वी जोगा बताया। वह नक्सल वारंटी होने के साथ-साथ एस्सार कंपनी की पाइप लाइन को क्षतिग्रस्त करने की घटना में भी शामिल रहा है।

वहीं, दूसरी ओर चिंतलनार से जिला बल व कोबरा की संयुक्त पार्टी एरिया सर्चिंग के लिए कोत्तागुडम की ओर निकली हुई थी। यहां सर्चिंग के दौरान जंगल मे दो संदिग्ध व्यक्ति छुपने की कोशिश कर रहे थे, जिनको घेराबंदी कर जवानों ने गिरफ्तार कर किया।

ये भी देखें-

पूछताछ करने पर दोनों ने अपनी पहचान माड़वी सन्नाा व कवासी जोगा के रूप में बताई। ये दोनों बीते कई सालों से नक्सल संगठन (Naxal Organization) के लिए काम कर रहे थे। ये नक्सली (Naxalites) लूटपाट व आगजनी जैसी घटनाओं में शामिल रहे हैं। तीनों गिरफ्तार नक्सलियों से पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें