छत्तीसगढ़: सुकमा में 3 नक्सली धराए, पुलिस पार्टी पर किया था हमला

छत्तीसगढ़ के नक्सल (Naxal) प्रभावित सुकमा जिले में 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने 24 नवंबर को यह जानकारी दी।

Naxal

छत्तीसगढ़ के नक्सल (Naxal) प्रभावित सुकमा जिले में 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने 24 नवंबर को यह जानकारी दी।

छत्तीसगढ़ के नक्सल (Naxal) प्रभावित सुकमा जिले में 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने 24 नवंबर को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, सुरक्षाबलों की टीम इलाके में तलाशी अभियान चला रही थी।

Naxal
सांकेतिक तस्वीर।

टीम ने एंटी-नक्सल (Naxal) अभियान के दौरान चिंतागुफा पुलिस थाना क्षेत्र के तहत आने वाले टिमेलवाडा गांव के समीप 23 नवंबर को तीन नक्सलियों कवासी सिंगा (40), पोडियम आयटा (42) और मडकम सोमदा (22) को पकड़ा। पुलिस अधिकारी ने बताया कि डीआरजी और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) इस अभियान में शामिल थे।

उन्होंने कहा, ‘ये तीनों चिंतागुफा इलाके में 2017 में पुलिस दल पर हमला करने की 2 घटनाओं में शामिल थे। उन्हें न्यायिक हिरासत में रिमांड पर भेज दिया गया है।’ इससे पहले, छत्तीसगढ़ के नक्सल (Naxal) प्रभावित दंतेवाड़ा (Dantewada) में सुरक्षाबल के जवानों को सफलता हाथ लगी थी। दंतेवाड़ा (Dantewada) के कुआकोंडा थानाक्षेत्र के बड़े गुडरा इलाके में जवानों ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया था।

जवानों ने देर रात घेराबन्दी कर मलांगीर एरिया में सक्रिय नक्सली (Naxal) को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार नक्सली का नाम लखमा सोरी बताया जा रहा है। वह लंबे समय से नक्सलियों के दल ‘मलंगीर दलम’ में सक्रिय था। सीआरपीएफ (CRPF) के 195 वीं बटालियन ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

पढ़ें: लातेहार में लैंडमाइंस विस्फोट कर दहशत फैलाने की साजिश! नक्सलियों की हर चाल पर पुलिस की नजर

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें