Chhattisgarh: जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए रच रहे थे बड़ी साजिश, इनामी कमांडर सहित 5 नक्सली धराए

सुकमा के तोंगपाल थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ (CRPF) और जिला बल डीआरजी (DRG) ने एक लाख रुपये के इनामी मिलिशिया कमांडर सहित 5 नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार कर लिया।

Naxals

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित सुकमा (Sukma) जिले में सुरक्षाबल के जवानों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जिले के तोंगपाल थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ (CRPF) और जिला बल डीआरजी (DRG) ने एक लाख रुपये के इनामी मिलिशिया कमांडर सहित 5 नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) को पूछताछ करने के बाद न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

Naxals
सुकमा से गिरफ्तार नक्सली।

बताया जा रहा है कि पूछताछ में पुलिस को नक्सलियों से कुछ अहम जानकारी मिली है। सुकमा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, झीरम और टाहकवाडा के जंगलों में नक्सलियों (Naxals) की मौजूदगी को लेकर लगातार खुफिया सूचनाएं मिल रही थीं। इसके बाद तोंगपाल थानाप्रभारी विजय पटेल के नेतृत्व में जिला बल (DRG) और सीआरपीएफ (CRPF) की 227वीं बटालियन के जवानों को सर्चिंग पर भेजा गया था। इस सर्च  ऑपरेशन के दौरान जवानों ने घेराबंदी कर इनामी मिलिशिया कमांडर समेत 5 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया।

COVID-19: अमेरिका पर कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटे में 2,600 लोगों की मौत

पुलिस ने सभी गिरफ्तार नक्सलियों (Naxals) से पूछताछ किया। इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन सबको जेल भेज दिया गया। जानकारी के मुताबिक, सभी गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ अलग-अलग पुलिस थानों में कई संगीन मामले दर्ज हैं। पकड़े गए नक्सलियों (Naxals) में एक लाख का इनामी मिलिशिया कमांडर पोडियम लक्षमण, पोडियम सोमारू, पोडियम सुरेश, सोमडु मरकाम, मड़कम बामन शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार पांचों नक्सली पिछले कई सालों से नक्सली संगठन (Naxal Organization) के लिए काम कर रहे हैं। कोटलपारा के पास सड़क निर्माण में लगे वाहनों में आगजनी और लूटपाट के मामले में पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। यह भी जानकारी मिली है कि सभी आरोपी नक्सली (Naxali) सुरक्षाबल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए कोई बड़ी साजिश रच रहे थे। हालांकि उससे पहले ही ये सभी पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें