सुकमा: सुरक्षा बलों को देख उल्टे-पांव भागे नक्सली, हथियार और अन्य सामग्री बरामद

कोरोना के खतरे के बीच देश में लॉकडाउन जारी है। नक्सल प्रभावित इलाके में हमारे सुरक्षा बल दोहरी चुनौतियों का सामना बड़ी ही दिलेरी के साथ कर रहे हैं। यहीं वजह है इन इलाकों में नक्सलियों (Naxals) की कमर बुरी तरह टूट रही है और वो बौखलाए हुए हैं।

Naxals

फाइल फोटो।

कोरोना (Corona Virus) के खतरे के बीच देश में लॉकडाउन जारी है। नक्सल प्रभावित इलाके में हमारे सुरक्षा बल दोहरी चुनौतियों का सामना बड़ी ही दिलेरी के साथ कर रहे हैं। यहीं वजह है इन इलाकों में नक्सलियों (Naxals) की कमर बुरी तरह टूट रही है और वो बौखलाए हुए हैं। अब छत्तीसगढ़ के सुकमा के भेज्जी थाना क्षेत्र के मैलासूर में सुरक्षा बलों को कामयाबी मिली है। एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान जवानों ने नक्सलियों के 5 बंदूक बरामद किए। बताया जा रहा है कि इस इलाके में नक्सलियों के होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने यहां सर्च ऑपरेशन चलाया था।

ऑपरेशन के दौरान पुलिस नक्सलियों के बिल्कुल करीब पहुंच चुकी थी। लेकिन पुलिस को देख नक्सली (Naxali) वहां से फरार हो गए। लेकिन पुलिस ने 5 बंदूकें और कई अन्य सामग्रियां इस इलाके से बरामद की हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद डीआरजी, एसटीएफ व 202 कोबरा की सयुक्त पार्टी को 26 अप्रैल को रवाना किया गया था।

झारखंड: कोरोना वायरस से जारी जंग के बीच घर में आया नया मेहमान, परिजनों ने नाम रखा ‘लॉकडाउन’

अगले ही दिन यानी की 27 अप्रैल को जवान मैलासूर की पहाड़ियों के पास पहुंच गए। वहां पर नक्सलियों (Naxals) के लिए संतरी की डयूटी कर रहे सहयोगियों ने अर्लट कर दिया। उसके बाद मौके से नक्सली भागने में कामयाब हो गए, लेकिन सर्चिंग करने में मौके से 5 नग भरमार बंदूक, 2 नग पोच, 1 बंडल बिजली वायर, गन पावडर, फटाखे, पालीथीन व वर्दी समेत सामग्री को बरामद कर लिया गया।

आपको याद दिला दें कुछ ही दिनों पहले सुरक्षा बल ने सुकमा के तोंगपाल इलाके में 2 नक्सलियों (Naxalites) को मार गिराने का दावा भी किया था। देश में जारी लॉकडाउन के दौरान भी नक्सली शांति से नहीं बैठ रहे। सुरक्षा बलों के खिलाफ साजिश रचने की उनकी कोशिशें निरंतर जारी हैं। लिहाजा सूचनाएं मिलने पर हमारे जवान नक्सलियों के खिलाफ लगातार उनके खिलाफ ऑपरेशन चला रहे हैं।

आपको बता दें कि नक्सल प्रभावित इलाके में हमारे इस वक्त ना सिर्फ नक्सली (Naxali) चुनौतियों का सामना कर रहे हैं बल्कि वो कोरोना से जंग भी लड़ रहे हैं। हमारे जवान इन इलाके के लोगों को दाना-पानी पहुंचा रहे हैं, उन्हें मास्क मुहैया करा रहे हैं और सोशल डिस्टेन्सिंग को लेकर उन्हें जागरुक करने का काम भी कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें