छत्तीसगढ़: पुलिस की मुखबिरी करने का आरोप लगा नक्सलियों ने की युवक की हत्या

कोरोना (Corona Virus) के चलते देश भर में चल रहे लॉकडाउन के बीच भी नक्सली (Naxals) बाज नहीं आ रहे। आए दिन उनके उपद्रव की खबरें आती रहती हैं।

Naxals

कोरोना (Corona Virus) के चलते देश भर में चल रहे लॉकडाउन के बीच भी नक्सली (Naxals) बाज नहीं आ रहे। आए दिन उनके उपद्रव की खबरें आती रहती हैं। बता दें कि बीते 7 अप्रैल को नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा में सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए पुल को क्षतिग्रस्त कर दिया था। इसके बाद 8 अप्रैल को नक्सलियों ने एक युवक की हत्या कर दी।

Naxals
सांकेतिक तस्वीर।

नक्सलियों (Naxals) ने मुखबिरी के शक में इस युवक की हत्या की है। जानकारी के मुताबिक, प्रदेश के सुकमा (Sukma) जिले के फुलपगड़ी थाना क्षेत्र के बडेशेट्टी गांव के सिंगनपारा निवासी युवक पोडियम सिंगा का हथियारबंद नक्सलियों ने अपहरण कर लिया था। उसके बाद गांव के पास नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर उसे मौत की सजा सुना दी।

छत्तीसगढ़ 14 फीट लंबी सुरंग से साजिश! सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के मंसूबों पर फेरा पानी

हत्या करने के बाद नक्सलियों (Naxals) ने शव को गांव के पास फेंक दिया। शव के पास एक नक्सली पर्चा भी फेका गया था। सूचना के बाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। शव और पर्चे को बरामद कर लिया गया। युवक की हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए सुकमा के केरलापाल एरिया कमेटी ने यह पर्चा जारी किया है। इस पर्चे में लिखा गया है कि यह युवक 2017 से पुलिस का मुखबिर बनकर संगठन के खिलाफ सूचना दे रहा था और इसके एवज में पुलिस उसे पैसा दे रही थी। इसलिए 7 अप्रैल को जन अदालत लगाकर उसे खत्म कर दिया गया।

इस वारदात के बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। सुकमा के एसपी शलभ सिन्हा ने युवक की हत्या की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि नक्सलियों ने युवक की हत्या कर दी है, लेकिन युवक पुलिस के लिए काम नहीं कर रहा था। नक्सली बौखलाहट में ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। अज्ञात नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले में जांच की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें