छत्तीसगढ़: वेश बदल कर आए नक्सलियों ने दो लोगों को किया अगवा

छत्तीसगढ़ के सुकमा (Sukma) जिले में नक्सलियों (Naxals) ने एक बार फिर कायराना हरकत की है। नक्सलियों ने चिंतलनार इलाके से दो ग्रामीणों का अपहरण कर लिया है।

Naxals

नक्सलियों ने चिंतलनार इलाके से दो ग्रामीणों का अपहरण कर लिया है।

छत्तीसगढ़ के सुकमा (Sukma) जिले में नक्सलियों (Naxals) ने एक बार फिर कायराना हरकत की है। नक्सलियों ने चिंतलनार इलाके से दो ग्रामीणों का अपहरण कर लिया है। अगवा करने के बाद नक्सली दोनों को अपने साथ जंगल में ले गए।

Naxals
सांकेतिक तस्वीर।

बताया जा रहा है कि दोनों पिता और पुत्र हैं। अभी तक दोनों ग्रामीणों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। 3 दिसंबर की रात नक्सलियों (Naxals) ने इस घटना को अंजाम दिया। दहशत में गांव वालों ने अभी तक इस मामले की शिकयत पुलिस से नहीं की है। बताया जा रहा है कि ग्रामीण खुद उन्हें खोजने जंगल की ओर निकल गए है। जानकारी के मुताबिक, 3 दिसंबर की देर रात नक्सली चिंतलनार इलाके में पहुंचे थे। नक्सली ग्रामीणों की ही वेशभूषा में गांव पहुंचे थे।

फिर नक्सलियों (Naxals) ने गांव के दो ग्रामीणों को अगवा कर लिया। नक्सली हाथ में तीर धनुष लेकर ग्रामीणों को अगवा करने पहुंचे थे। देर रात गांव पहुंचे नक्सलियों ने पहले दोनों को बंधक बनाया, फिर अपने साथ घने जंगल में ले गए। अगवा किए गए दोमों ग्रामणों का नाम चैतन और नयन बताया जा रहा है। फिलहाल मामले की शिकायत अभी तक पुलिस से नहीं की गई है। नक्सलियों (Naxals) द्वारा ग्रामीणों को अगवा करने के मामले में सुकमा एसपी शलभ सिन्हा ने कहा है कि नक्सलियों द्वारा ग्रामीणों को अगवा करने की जानकारी जरूर मिली है, लेकिन अभी तक किसी भी परिजन ने रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है।

यहां बता दें कि नक्सली 2 से 8 दिसंबर तक PLGA सप्ताह मना रहे हैं। इस दौरान वे अपने मारे गए साथियों को याद करते हैं, उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं। इस खास सप्ताह में वे अपने संगठनों में नए कैडरों की भर्ती करते हैं। इतना ही नहीं, इस दौरान नक्सली बड़े हमलों की साजिश भी करते हैं।

पढ़ें: नक्सलियों के गढ़ में गरजे पीएम मोदी, कहा- 5 सालों में सिमट गए हैं नक्सली

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App