छत्तीसगढ़: सुकमा में IED ब्लास्ट, स्पेशल टास्क फोर्स का एक जवान घायल

छत्तीसगढ़ से एक सनसनीखेज खबर आई है। राज्य के सुकमा जिले में 12 दिसंबर आइइडी (IED) बम ब्लास्ट हुआ। आशंका है कि यह हमला नक्सलियों (Naxals) ने किया है।

Naxals

छत्तीसगढ़ से एक सनसनीखेज खबर आई है। राज्य के सुकमा जिले में 12 दिसंबर आइइडी (IED) बम ब्लास्ट हुआ। आशंका है कि यह हमला नक्सलियों (Naxals) ने किया है।

छत्तीसगढ़ से एक सनसनीखेज खबर आई है। राज्य के सुकमा जिले में 12 दिसंबर को आईईडी (IED) बम ब्लास्ट हुआ। आशंका है कि यह हमला नक्सलियों (Naxals) ने किया है। इस आईईडी (IED) धमाके में स्पेशल टास्क फोर्स का एक जवान घायल हो गया है। यह धमाका मोरपल्ली वन क्षेत्र के पास हुआ।

Naxals
सुकमा IED ब्लास्ट में स्पेशल टास्क फोर्स का एक जवान घायल।

छत्तीसगढ़ से एक सनसनीखेज खबर आई है। राज्य के सुकमा जिले में 12 दिसंबर को आईईडी (IED) बम ब्लास्ट हुआ। आशंका है कि यह हमला नक्सलियों (Naxals) ने किया है। इस आईईडी (IED) धमाके में स्पेशल टास्क फोर्स का एक जवान घायल हो गया है। यह धमाका मोरपल्ली वन क्षेत्र के पास हुआ। यह क्षेत्र जिले के चिंतलनार थाना सीमा के अंतर्गत आता है। घायल हुए जवान का इलाज पास ही के एक अस्पताल में चल रहा है। हालांकि, अब तक इस धमाके की जिम्मेदारी किसी भी नक्सली संगठन ने नहीं ली है।

इससे पहले भी राज्य में कई धमाके हो चुके हैं। 18 नवंबर, 2019 को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला हुआ था। इस दौरान दो नक्सली (Naxals) पकड़े गए थे। साथ ही पुलिस ने एक टिफिन बम को भी जब्त किया था। इससे पहले इसी जगह पर 8 नवंबर, 2019 को नक्सली हमला हुआ था। इस दौरान 2 जवान शहीद हो गए थे। बता दें कि छत्तीसगढ़ का दंतेवाडा नक्सली क्षेत्र है।

यहां पर आए दिन नक्सली हमले होते रहते हैं। नक्सली भी कहीं न कहीं से अपनी कायराना हरकतों को अंजाम देने के लिए मौके तलाशते रहता हैं। इनको रोकने के लिए राज्य सरकार, प्रशासन और पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है। पुलिस और सुरक्षाबल के जवान पूरी तत्पता से नक्सलियों (Naxals) के नापाक इरादों को नाकाम करने की कोशिश में लगे हुए हैं।

पढ़ें: कोर्ट परिसर में दिन दहाड़े अधिवक्ता पर गोली चला नक्सलियों ने फैलाई सनसनी

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

    Tags: