छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों ने पुलिया उड़ाया, जवानों को निशाना बनाने की थी साजिश

पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Corona Virus) के संकट से जूझ रही है और दूसरी तरफ नक्सली (Naxali) अपने नापाक मंसूबों से बाज नहीं आ रहे।

Naxals

पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Corona Virus) के संकट से जूझ रही है और नक्सली (Naxals) हैं कि अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सिलयों ने एक बार फिर यहां कायराना हरकत की है। नक्सिलयों ने यहां बम ब्लास्ट किया है।

Naxals

सुकमा जिले के दोरनापाल जगरगुंडा मार्ग पर पोलमपल्ली के पास नक्सलियों (Naxals) ने पुल को बम से ब्लास्ट कर क्षतिग्रस्त कर दिया। नक्सिलयों ने 6 अप्रैल की रात इस घटना को अंजाम दिया। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। बता दें कि इसी पुलिया से होकर रोज सुरक्षा बल रोड ओपनिंग और सर्चिंग के लिए निकलते हैं।

नक्सली सुरक्षा बल के जवानों को अपना निशाना बनाना चाहते थे, लेकिन उनकी साजिश नाकाम हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, पोलमपल्ली गोरगुंडा के बीच स्थित पुल को नक्सलियों (Naxals) ने ब्लास्ट कर उड़ा दिया है। रात के सन्नाटे के बीच जब नक्सलियों (Naxals) ने इस घटना को अंजाम दिया तो पूरा इलाका तेज आवाज से गूंज उठा।

COVID-19: भारत ने हटाया हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात से बैन, कोरोना संक्रमण में है कारगर

ग्रामीणों ने जब देर रात जब धमाके की आवाज सुनी तो वे दहशत में आ गए। इसके बाद से आस-पास के इलाके में भी डर फैला हुआ है। सुबह होते ही दोरनापाल थाने में ग्रामीणों ने इस घटना की जानकारी दी। नक्सलियों ने जिस पुल को क्षतिग्रस्त किया है, वह आस-पास के गांवों को जिला मुख्यालय से जोडने वाली सड़क पर है। ग्रामीणों की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच की।

इसके साथ ही इलाके में नक्सलियों (Naxals) के जमावड़े की आशंका को देखते हुए सर्चिंग बढा दी गई है। इस इलाके में नक्सली ग्रामीणों में खौफ पैदा करने के लिए लगातार इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते हैं। बहरहाल, पुलिस इस घटना के बाद से अलर्ट है और लगातार अभियान चला रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें