छत्तीसगढ़: सुकमा नक्सली हमले में लापता 17 जवानों के शव बरामद

छत्तीसगढ़ के सुकमा में 21 मार्च रात को गश्त लगा रहे सुरक्षाबलों पर नक्सली हमले (Naxal Attack) के बाद लापता 17 जवानों का शव 22 मार्च को बरामद कर लिया गया। न्यूज एजेंसी ‘PTI’ की रिपोर्ट के मुताबिक, बस्तर रेंज के आईजी सुंजरराज पी ने बताया कि सर्च टीम के द्वारा 17 जवानों के शव को बरामद कर लिया गया है।

Naxalites
सुकमा नक्सली हमले में शहीद जवान।

गौरतलब है कि सभी 17 जवान पहले लापता बताए जा रहे थे लेकिन अब इनके शव मिल गए हैं। आपको बता दें कि 21 मार्च की देर रात करीब 2.20 बजे सुकमा जिले के नक्सल प्रभावित इलाके में सुरक्षा बल के जवानों ने एक एंटी नक्सल ऑपरेशन चलाया था। जिसके बाद नक्सलियों (Naxalites) के साथ उनकी मुठभेड़ हुई थी।

इस मुठभेड़ में 14 जवान जख्मी हो गए थे और 17 जवान लापता बताए जा रहे थे। न्यूज एजेंसी ‘PTI’ के मुताबिक, रविवार (22 मार्च, 2020) को इन सभी लापता जवानों के शव मिले हैं। यह भी जानकारी मिली है कि घायल जवानों में से 2 की हालत गंभीर है।

कोरोना का कहर: विश्व में 13 हजार लोगों की मौत, भारत में 6 की मौत, इटली का बुरा हाल

आपको बता दें कि इस नक्सल नाशक ऑपरेशन को District Reserve Guard (DRG), Special Task Force और CoBRA (Commando Battalion for Resolute Action) ने मिलकर चलाया था। सुरक्षा बलों को गुप्त सूचना मिली थी कि एल्मागुंडा के इलाके में नक्सली (Naxalites) जमा हैं, जिसके बाद इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया था।

एल्मागुंडा राजधानी रायपुर से करीब 450 किलोमीटर दूर स्थित है। इस इलाके में जवानों के पहुंचते ही नक्सलियों (Naxalites) ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी थी। जिसके बाद पुलिस के जवानों ने मोर्चा संभाला थी।

Live Update: विकराल हुई वायरस की समस्या, भारत में सभी ट्रेनें 31 मार्च तक बंद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here