Chhattisgarh: सुकमा में पुलिस के हत्थे चढ़ा नक्सली, कर रहा था जवानों की रेकी

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा जिले में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ पुलिस (Police) को सफलता मिली है। जिले में चलाए जा रहे एंटी नक्सल अभियान के तहत जवानों ने एक नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार किया है।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर।

गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) बस्तर (Bastar) के दरभा थाना के कोंडालूर करका का रहने वाला है। उसने बताया कि वह नक्सली संगठन (Naxal Organization) में मिलिशिया सदस्य के रूप में काम कर रहा था।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा जिले में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ पुलिस (Police) को सफलता मिली है। जिले में चलाए जा रहे एंटी नक्सल अभियान (Anti Naxal Operation) के तहत जवानों ने एक नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक, थाना तोंगपाल से जिला पुलिस बल (DRG) के जवान एरिया डोमिनेशन (Area Domination)  और नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए झीरम घाटी के बेंगपाल मोड़ की ओर रवाना हुए थे।

Chhattisgarh: बीजापुर के नक्सल प्रभावित इलाकों में फैलेगा शिक्षा का उजियारा, बीते ढाई सालों में बने 23 पोटाकेबिन और 8 छात्रावास

अभियान के दौरान झीरमघाटी (Jhiram Ghati) के बेंगपाल मोड़ के पास 3-4 अज्ञात लोग पुलिस पार्टी को देखकर छिपने और भागने की कोशिश करने लगे। शक होने पर पुलिस पार्टी द्वारा घेराबंदी कर एक नक्सली (Naxali) दयाराम नाग को गिरफ्तार कर लिया गया। वह मिलिशिया सदस्य है। गिरफ्तार नक्सली के पास से 10 नग नक्सली पर्चे बरामद किए गए। 

गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) बस्तर (Bastar)के दरभा (Darbha) थाना के कोंडालूर करका का रहने वाला है। उसने बताया कि वह नक्सली संगठन (Naxal Organization) में मिलिशिया सदस्य (Militia Member) के रूप में काम कर रहा था। वह नक्सली पर्चे (Naxali Posters) लगाने, प्रशासन विरोधी प्रसार-प्रचार करने के साथ-साथ बड़े नक्सली लीडरों को पुलिस की गतिविधियों के बारे में जानकारी देता था। गिरफ्तारी के वक्त भी वह जवानों की रेकी करने ही आया था।

ये भी देखें-

गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) दयाराम नाग पर प्रशासन की नीतियों का बहिस्कार, सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने और आम जनता में भय उत्पन करने के लिए थाना तोंगपाल में मामला दर्ज किया गया। कानूनी कार्रवाई पूरी करने के बाद न्यायालय में पेश कर उसे जेल भेज दिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें