Chhattisgarh: सुकमा में नक्सली गिरफ्तार, जवानों पर फायरिंग और IED विस्फोट की घटना में था शामिल

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले से सुरक्षाबलों ने एक नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार किया है। इस नक्सली ने जिले के केरलापाल थाना क्षेत्र के रवापारा जंगल में पुलिस (Police) पर फायरिंग की थी।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) 29 अप्रैल को रवापारा जंगल पहाड़ी में पुलिस पार्टी पर फायरिंग और आईईडी विस्फोट (IED Blast) करने की घटना में शामिल था। इस घटना में डीआरजी के दो जवान घायल हुए थे।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले से सुरक्षाबलों ने एक नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार किया है। इस नक्सली ने जिले के केरलापाल थाना क्षेत्र के रवापारा जंगल में पुलिस (Police) पर फायरिंग की थी। साथ ही यह आईईडी विस्फोट (IED Blast) की घटना में भी शामिल था।

पुलिस के मुताबिक, एंटी नक्सल अभियान के तहत 7 जून को थाना केरलापाल से दो वाहिनी सीआरपीएफ (CRPF) और केरलापाल की डीआरजी (DRG) की संयुक्त टीम कोयाबेकूर की ओर रवाना हुई थी। इस दौरान कोयाबेकूर के मंदिरपारा के पास एक संदिग्ध व्यक्ति पुलिस पार्टी को देख छिपकर भागने की कोशिश कर रहा था।

बॉलीवुड एक्टर बोमन ईरानी की मां का निधन, इमोशनल पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

इसे पुलिस पार्टी द्वारा घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। पूछताछ में उसने अपना नाम पोड़यामी केसा बताया। वह केरलापाल के कोयाबेकूर मंदिरपारा का रहनेवाला है। नक्सली (Naxalite) पोड़यामी केसा प्रतिबंधित माओवादी संगठन सदस्य के रूप में काम कर रहा था।

ये भी देखें-

गिरफ्तार नक्सली 29 अप्रैल को रवापारा जंगल पहाड़ी में पुलिस पार्टी पर फायरिंग और आईईडी विस्फोट करने की घटना में शामिल था। बता दें कि इस घटना में डीआरजी के दो जवान घायल हुए थे। गिरफ्तार नक्सली को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें