सुकमा: नक्सली हमले में 7 जवान शहीद, 10 घायल और 13 लापता, 5 नक्सली भी ढेर

छत्तीसगढ़ के सुकमा में शनिवार रात को गश्त लगा रहे सुरक्षाबलों पर नक्सलियों (Naxali) ने अचानक हमला बोल दिया। इस हमले में 7 जवान शहीद हो गए और 10 घायल हो गए हैं। लेकिन सबसे ज्यादा परेशानी की बात ये है कि इस हमले के बाद 13 जवान लापता बताए जा रहे हैं जिनकी तलाश की जा रही है। वहीं जवानों के उपर हुए इस अचानक हमले के जवाबी कार्रवाई में 5-6 नक्सलियों (Naxali) के भी मारे जाने की सूचना है। मारे गए नक्सलियों में से एक नक्सली का शव जवानों ने बरामद कर लिया है।

Naxali

सुकमा में जवानों के उपर अचानक नक्सली हमले में घायल जवानों को तत्काल हवाई मार्ग से रायपुर रामकृष्ण अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया है जहां पर 3-4 जवानों की हालत नाजुक बताई जा रही है। 

जानकारी के मुताबिक नक्सलियों  (Naxali) ने जवानों को अपने एंबुस में फंसाकर इस बड़े हमले को अंजाम दिया। दरअसल जवानों को ये गलत सूचना दी गई कि नक्सलियों के बड़े नेता हिड़मा के बुरकापाल के कसालपाड़ के जंगलों में छुपा है और उसके साथ दर्जनों नक्सली भी एक बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए इकट्ठा हैं। 

जवानों को मिली इस सूचना के बाद डीआरजी और एसटीएफ टीम के करीब 300 जवान सर्च ऑपरेशन के लिए दोरनापाल के लिए रवाना हुए। इसके बाद नक्सलियों (Naxali) को सरप्राइज एनकाउंटर में फंसाने के लिए कोबरा जवानों की टुकड़ी बुरकापाल के पास कसालपाड़ के जंगलों में गई लेकिन उन्हें बताए जगह पर नक्सली नहीं दिखे।

इस बात की सूचना पीछे रुके बाकी जवानों को भी दी गई। जिसके बाद सभी जवानों ने बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया। लेकिन किसी के हाथ कुछ नहीं लगा, लेकिन जब ये जवान वापस लौट रहे थे तब उनपर कसालपाड़ के जंगलों के पास कोराज डोंगरी के पहाड़ों के उपर छिपे नक्सलियों ने हमला बोल दिया।

हाउस लोन के नाम पर शहीद जवान की पत्नी को ठगा, जान से मारने की धमकी; केस दर्ज

 नक्सलियों (Naxali) के अचानक हुए इस हमले में कई नक्सली घायल हो गए। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। कई घंटों तक दोनोंं तरफ से लगातार गोलीबारी होती रही। बताया ये भी जा रहा है कि नक्सलियों ने पूरी तैयारी के साथ जवानों पर ये हमला किया है और इसके लिए उन्होंने बकायदा बुलेटफ्रूट जैकेट पहनकर अत्याधुनिक हथियारों से जवानों पर हमला बोला।

जिसमें राज्य के डीजीपी को जब इसकी सूचना मिली तो उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इसकी सूचना दे दी। सीएम ने इस घटना में सारे जरूरी दिशा-निर्देश दे दिये हैं और गायब जवानों की तलाश बड़े पैमाने पर की जा रही है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here