Chhattisgarh: सुकमा में एनकाउंटर, मलांगिर एरिया कमिटी के कमांडर सहित दो नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में सुरक्षा बल के जवानों के साथ नक्सलियों (Naxals) की मुठभेड़ हुई है। 23 मई को जिले के गादीरास थाना क्षेत्र के मानकापाल के पास पुलिस और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ (Naxali Encounter) हुई।

Naxal Encounter

सुकमा जिले में सुरक्षा बल के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई।

कोरोना संक्रमण की वजह से हुए लॉकडाउन की बीच छत्तीसगढ़ में डीआरजी के जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में सुरक्षा बल के जवानों के साथ नक्सलियों (Naxals) की मुठभेड़ हुई है। 23 मई को जिले के गादीरास थाना क्षेत्र के मानकापाल के पास पुलिस और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ (Naxali Encounter) हुई।

बताया जा रहा है कि दोपहर करीब 1 बजे के आसपास नक्सलियों और जवानों की मुठभेड़ हुई। इस एनकाउंटर (Naxali Encounter) में दो नक्सली मारे गए। जवानों के मुताबिक इनकी शिनाख्त मलांगिर एरिया कमिटी के कमांडर गुंडाधूर के रूप में हुई। वहीं, दूसरे नक्सली की पहचान एरिया कमेटी के सदस्य आयतु के रूप में हुई है। सर्चिंग के बाद जवानों को मौके से पिस्टल समेत हथियार बरामद हुए हैं।

CRPF की महिला सिपाही के पास आया पाकिस्तान से फोन, कॉलर बोला- ‘जानकारी दो, मुंह मांगी कीमत मिलेगी’

बता दें कि मलांगिर एरिया कमिटी का इलाका काफी बड़ा है। मलांगिर एरिया कमिटी के कमांडर गुण्डाधूर का इलाके में काफी आंतक था। पिछले कई सालों से नक्सल संगठन में काम कर रहा है। जिले के एसपी शलभ सिन्हा ने घटना की पुष्टि की है। जानकारी के मुताबिक, जब फायरिंग खत्म हुई तो घटनास्थल की तलाशी में दो नक्सलियों का शव बरामद किया गया।

एसपी शलभ सिन्हा के मुताबिक, सुबह गादीरास में मनकापाल गांव के आस-पास नक्सलियों के जमा होने का इनपुट मिला था। इस पर डीआरजी की टीम सर्चिंग के लिए गई हुई थी, तभी जवानों पर नक्सलियों ने गोली चला दी। मारा गया नक्सली गुंडाधुर, कमांडर था। दूसरा नक्सली किसी बड़े लीडर की सुरक्षा में तैनात था। पुलिस का अंदाजा है कि और भी नक्सलियों को गोली लगी है। मौके से दो पिस्टल और एक देसी रायफल मिली है।

यह भी पढ़ें